नागालैंड: आज सीएम पद की शपथ लेंगे नेफ्यू रियो, मोदी-शाह रहेंगे मौजूद

नागालैंड: आज सीएम पद की शपथ लेंगे नेफ्यू रियो, मोदी-शाह रहेंगे मौजूद
Share:

गंगटोक: NDPP के नेता व नागालैंड के सियासी दिग्गज नेफ्यू रियो आज यानी मंगलवार (7 मार्च) को पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे। 2 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के 4 दिन बाद यानी 6 मार्च को नेफ्यू रियो ने सरकार बनाने का दावा कर दिया था।

NDPP और भाजपा नेताओं द्वारा सरकार बनाने का समर्थन मिलने के बाद नेफ्यू रियो ने गवर्नर ला गणेशन के साथ मुलाकात भी की थी। वहीं, भाजपा के सूत्रों ने मीडिया को बताया है कि नेफ्यू रियो के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित होंगे। बता दें कि यह पहली बार है, जब राज्य मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे। रियो की अगुवाई वाली सरकार का शपथ ग्रहण यहां के कैपिटल कल्चरल हॉल में कड़ी सुरक्षा के बीच होगा।

शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनज़र पुलिस प्रशासन ने कोहिमा जिले में VVIP आवाजाही से जुड़े कुछ रास्तों पर आम लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी है। वहीं, शिक्षा विभाग ने मंगलवार (7 मार्च) को शहर के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं। भाजपा विधायक दल ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली और पर्यवेक्षक रंजीत दास की उपस्थिति में सर्वसम्मति से लिए गए फैसले में यानथुंगो पैटन को नेता चुना गया। वो नागालैंड के डिप्टी सीएम होंगे।

राहुल गांधी के 'पक्ष' में लिखने के मिलते हैं 1000 रुपए! नेशनल हेराल्ड की पत्रकार संजुक्ता का खुलासा

शराब घोटाले में बुरे फंसे मनीष सिसोदिया, कोर्ट ने तिहाड़ जेल भेजा, यहीं बंद हैं सत्येंद्र जैन

त्रिपुरा में फिर 'माणिक' सरकार.., 8 मार्च को CM पद की शपथ लेंगे साहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -