सरकारी बीमा कंपनी में अफसर बनने का मौका, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

सरकारी बीमा कंपनी में अफसर बनने का मौका, मिलेगी जबरदस्त सैलरी
Share:

भारत सरकार की सबसे पुरानी कंपनी न्‍यू इंडिया इंश्‍योरेंस कंपनी लिमिटेड की तरफ से कई पदों पर वेकेंसी निकाली गईं हैं. न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने प्रशासनिक अफसर (Generalists and Specialists) के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है. यदि आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हो तो इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट (newindia.co.in) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पदों का विवरण:-
भारत सरकार की न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने जनरलिस्ट एवं स्पेशलिस्ट के लिए कुल 170 पदों पर भर्तियां निकाली है. इसमें से 120 पद जनरलिस्ट के लिए और 50 अकाउंट्स के लिए हैं.इस पदों पर आवेदन 10 सितंबर से शुरू हो जाएंगे. बता दें कि इन पदों पर 29 सितंबर, 2024 तक ही आवेदन किए जा सकेंगे इसलिए इस तारीख से पहले आवेदन कर दें.

आवश्यक योग्यता:-
न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में निकली इन भर्तियों के लिए आवेदक का किसी भी विषय में मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट या पोस्‍ट ग्रेजुएट होना चाहिए. सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स का ग्रेजुएशन या पोस्‍ट ग्रेजुएशन में 60 फीसदी अंक होने चाहिए, वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग वर्ग के कैंडिडेट्स का न्यूनतम अंक 55% होना चाहिए. इसके अतिरिक्त अकाउंट्स पद के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास सीए/ICWAI या न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ एमबीए/पीजीडीएम/फाइनेंस/एमकॉम की डिग्री होनी चाहिए. इस कोर्स में भी सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स का न्यूनतम 60% अंक तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग वर्ग के कैंडिडेट्स का न्यूनतम 55 प्रतिशत अंक होना आवश्यक है.

आयु सीमा:-
न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में निकली इन भर्तियों के लिए कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 21 साल जरूर होनाी चाहिए. अधिकतम 30 वर्ष के कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. वही कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं, जिनका जन्‍म 2 सितंबर 1994 से पहले और एक सितंबर 2003 के बाद न हुआ हो. यदि आप आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स हैं तो आपको नियमानुसार आयुसीमा में छूट मिलेगी.

चयन प्रक्रिया:-
न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में इन पदों पर सेलेक्‍शन के तीन स्‍टेप्‍स होंगे. पहले चरण में 100 अंकों की एक लिखित परीक्षा होगी, इसमें पास कैंडिडेट्स दूसरे चरण की परीक्षा देंगे. फिर इंटरव्‍यू के आधार पर उनका चयन होगा.

यहाँ निकली 12000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, फटाफट कर लें आवेदन

SBI बैंक में निकली वेकेंसी, ये लोग करें आवेदन

10वीं पास के लिए ITBP में निकली भर्तियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -