बनने वाला है नाना पाटेकर की ‘तिरंगा’ का रीमेक, ये एक्टर निभाएगा मुख्य किरदार

बनने वाला है नाना पाटेकर की ‘तिरंगा’ का रीमेक, ये एक्टर निभाएगा मुख्य किरदार
Share:

मनोरंजन जगत के दिग्गज अभिनेता रहे राज कुमार का ये डायलॉग ‘ना तलवार की धार से, ना गोलियों की बौछार से.. बंदा डरता है तो सिर्फ परवरदिगार से’ अमर है. ये डायलॉग है फिल्म ‘तिरंगा’ का. ये फिल्म 1993 में रिलीज हुई थी. किन्तु, 31 वर्षों के पश्चात् भी इस फिल्म का अपना एक अलग ही तगड़ा फैन बेस है. इस फिल्म का निर्देशन मेहुल कुमार ने किया था. अब ऐसी खबर है कि इसका रीमेक बनने वाला है.

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘औरों में कहां दम था’ एवं ‘फ्रेडी’ जैसी फिल्में बना चुके प्रोड्यूसर नरेंद्र हिरावत इस फिल्म को प्रोड्यूस करने वाले हैं. उनके पास ‘तिरंगा’ के राइट्स हैं तथा वो इसका अच्छा उपयोग करना चाहते हैं. सूत्र के हवाले से ये भी बताया गया कि अक्षय कुमार को इस फिल्म के लिए अप्रोच किया गया है तथा उन्होंने भी इसमें काम करने के लिए हरी झंडी दिखा दी है. प्रोड्यूसर ने उन्हें साइनिंग अमाउंट भी दे दिया है. हालांकि, इस फिल्म की निर्देशन की कमान कौन संभालेगा अभी इसका फैसला नहीं हुआ है. एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म के राइट्स नरेंद्र हिरावत के पास हैं. हालांकि, उनके पास टाइटल राइट्स नहीं है. यानी उनके पास ये अधिकार नहीं है कि वो इस फिल्म के टाइटल (तिरंगा) का उपयोग करें. टाइटल के जो राइट्स हैं, वो अभी भी मेहुल कुमार के पास ही हैं, जो ओरिजिनल वर्जन के डायरेक्टर एवं प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने ये राइट्स किसी को नहीं दिया है. ऐसे में नरेंद्र हिरावत, अक्षय के साथ ये फिल्म बना तो सकते हैं, मगर उन्हें नाम कुछ और रखना पड़ेगा. 

इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि रीमेक बनने पर मेहुल कुमार की क्या प्रतिक्रिया है. मेहुल का कहना है, “हां, मेरे पास टाइटल राइट्स है. मैंने ‘मिशन तिरंगा’ के नाम से भी एक दूसरा टाइटल भी रिजस्टर करवाकर रखा है. मगर फिल्म के राइट्स नरेंद्र हिरावत के पास है.” उन्होंने यह भी कहा, “नरेंद्र हिरावत ने टाइटल के बारे में मुझसे संपर्क किया था। मैंने उन्हें बताया कि कुछ फिल्में रीमेक के लिए नहीं होतीं। अगर आप इस फिल्म का रीमेक बनाते हैं, तो लोग इसे नाना पाटेकर और राज कुमार की ‘तिरंगा’ से तुलना करेंगे। और अगर परफॉर्मेंस उम्मीद के अनुसार नहीं हुई, तो दर्शक निराश हो सकते हैं। मुझे लगता है कि वे शायद किसी पुरानी फिल्म को दोबारा बनाना चाहते हैं, लेकिन आज भी ‘तिरंगा’ की लोकप्रियता बनी हुई है। यह फिल्म विदेशों में भी टीवी पर दिखाई जाती है। विदेश में रहने वाले लोग मुझे इस फिल्म के दृश्य भेजते रहते हैं।”

अपनी बात खत्म करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि यह सिर्फ उनका व्यक्तिगत विचार है। बाकी, जिनके पास राइट्स हैं, वे अपने तरीके से निर्णय ले सकते हैं। बहरहाल, ‘तिरंगा’ में नाना पाटेकर और राज कुमार दोनों ही शानदार थे, और उनके कई डायलॉग्स काफी लोकप्रिय हुए थे। सैकनिल्क के अनुसार, 3 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 12 करोड़ रुपये की कमाई की और हिट साबित हुई।

मशहूर सिंगर कुमार सानू को इंडस्ट्री से श‍िकायत, कही ये बड़ी बात

हाजी अली दरगाह के लिए अक्षय कुमार ने दान किए करोड़ों रुपए

अजय देवगन की एक और फिल्म हुई पोस्टपोन, इस कारण लेना पड़ा ये फैसला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -