नकवी आज रामपुर में भारत के पहले 'अमृत सरोवर' का उद्घाटन करेंगे

नकवी आज रामपुर में भारत के पहले 'अमृत सरोवर' का उद्घाटन करेंगे
Share:

नई दिल्ली: अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय के अनुसार, भारत के पहले "अमृत सरोवर" का उद्घाटन शुक्रवार को पटवाई, रामपुर, उत्तर प्रदेश में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह द्वारा किया जाएगा। रामपुर जिला पंचायत के अध्यक्ष बलदेव सिंह औलख, खयालीराम लोधी, मिलक विधायक राजबाला, आयुक्त मुरादाबाद आंजनेय कुमार सिंह, जिलाधिकारी रामपुर रवींद्र कुमार मंदर, मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे।

नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में अमृत सरोवर अनुदान का निर्माण किया गया। मंत्री के अनुसार, प्रधानमंत्री ने पिछले महीने 'मन की बात' कार्यक्रम में रामपुर के पटवाई में इस 'अमृत सरोवर' का नाम रखा था।

उन्होंने कहा कि आम जनता, स्थानीय लोगों की भागीदारी और सहयोग के साथ-साथ ग्राम पंचायत और जिला प्रशासन की तत्परता ने इस भव्य "अमृत सरोवर" को जल्दी खोलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने  'मन की बात' में कहा, 'मुझे यह सीखना अच्छा लगता है कि अमृत सरोवर का संकल्प लेने के बाद कई जगहों पर इस पर तेजी से काम शुरू हो गया है.'  उत्तर प्रदेश के रामपुर में ग्राम पंचायत पटवाई के बारे में मुझे पता चला. ग्राम सभा के क्षेत्र में, एक तालाब था, लेकिन यह गंदा और कचरे से भरा हुआ था." उन्होंने कहा, "वह गंदा तालाब पिछले कई हफ्तों में स्थानीय लोगों और स्कूली बच्चों की कड़ी मेहनत और समर्थन के कारण बदल गया है। उस झील के किनारे, कई सुधार पूरे हो गए हैं, जिनमें एक रिटेनिंग वॉल, चारदीवारी, फूड कोर्ट, फव्वारे और रोशनी शामिल हैं। मैं रामपुर की पटवाई ग्राम पंचायत, गांव के निवासियों और युवाओं की उनके प्रयासों के लिए "प्रधान मंत्री की घोषणा" की सराहना करता हूं।

इसके अलावा, नकवी ने कहा कि यह "अमृत सरोवर" न केवल पर्यावरण संरक्षण और जल संरक्षण में सहायता करेगा, बल्कि आसपास के जिलों के निवासियों के लिए एक ड्रॉ के रूप में भी काम करेगा।

दिल्ली: कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में लगी भीषण आग, चपेट में 3 फैक्ट्रियां

10वीं पास के लिए यहां 1000 से अधिक पदों पर निकली नौकरियां, देंखे पूरा विवरण

जानें कौन हैं Campbell Wilson ? जिन्हे बनाया गया एयर इंडिया का 'महराजा'

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -