10,000 नए कृषि उत्पादक संगठनों के गठन के साथ पीएम मोदी बढ़ाएंगे किसानो की इनकम

10,000 नए कृषि उत्पादक संगठनों के गठन के साथ पीएम मोदी बढ़ाएंगे किसानो की इनकम
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले पांच साल में 10,000 नए कृषि उत्पादक संगठनों (FPOs) के गठन से जुड़े अभियान की शनिवार को शुरुआत की। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की शुरुआत की पहली वर्षगांठ को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने और उन्हें सशक्त बनाने के लक्ष्य के साथ नए FPO की स्थापना की जाएगी।वहीं इससे किसानों को फसलों के उत्पादन के साथ उन्हें प्रोसेस करने और उनकी मार्केटिंग में मदद मिलेगी।  

PM-Kisan के लाभार्थियों को KCC भी
प्रधानमंत्री मोदी ने ऐलान किया कि अगले पांच साल में इस मद में 5,000 करोड़ रुपये खर्च किए जा सकते है । वहीं मोदी ने पीएम किसान के दस लाभार्थियों को किसान-क्रेडिट कार्ड (KCC) भी दिया। वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने संवाददाताओं को सूचित किया कि PM-Kisan के सभी लाभार्थियों को केसीसी की सुविधा देने के लिए एक विशेष अभियान के तहत शनिवार को देशभर के बैंकों की 28,000 शाखाओं में किसानों को KCC वितरत किए गए। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। 

यूपी के गोरखपुर से ही हुई थी योजना की शुरुआत
PM Kisan योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में की थी। वहीं इस योजना के तहत केंद्र सरकार अब तक 50,850 करोड़ रुपये किसानों के बैंक खातों में भेज चुकी है। इसके साथ ही इस योजना के तहत केंद्र सरकार लाभार्थी किसानों के बैंक खाते में हर साल तीन बराबर किस्त में कुल 6,000 रुपये ट्रांसफर करती है।

Petrol, Diesel Prices Today: सबसे सस्ता पेट्रोल भरवाये आज, डीजल के दाम में आयी कमी

Coronavirus से घबराकर पैनिक बटन दबाने की जरूरत नहीं

हड़ताल नहीं इस माह इन वजहों से 13 दिन बंद रहेंगे बैंक

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -