MP में नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसॉर्ट पर पड़ा छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी का हुआ खुलासा

MP में नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसॉर्ट पर पड़ा छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी का हुआ खुलासा
Share:

ग्वालियर: केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (CGST) के अधिकारीयों ने सोमवार को ग्वालियर में इंपीरियल गोल्फ रिसॉर्ट पर छापा मारा। भोपाल एवं ग्वालियर की CGST टीम ने मंगलवार प्रातः तक दस्तावेज खंगाले। बताया गया कि लगभग ढाई करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। यह रिसॉर्ट राज्य के पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे अंशुमन मिश्रा एवं बिल्डर रोहित वाधवा का है। इंपीरियल गोल्फ रिसॉर्ट की बिलिंग में गड़बड़ी का टैक्स चोरी ही नहीं, बल्कि इनपुट टैक्स क्रेडिट भी लिया जा रहा था। रेस्तरां एवं 7500 से अधिक के टैरिफ के रूम पर कम GST लिए जाने के साथ इन सभी के बिलिंग पर पहले से निर्धारित टैक्स को कम किया जा रहा था। रिसॉर्ट से प्राप्त हुए दस्तावेजों की सीएसटी की टीम गहनता से पड़ताल कर रही है। इसके साथ ही रिसॉर्ट के कमरों समेत कुछ हिस्से को सील भी किया जा सकता है। सीएसटी की कार्रवाई अभी जारी है तथा पेनल्टी ब्याज का आकलन किया जा रहा है। 

वही इसके साथ ही बिल्डर वाधवा की और भी प्रॉपर्टी सीएसटी की रडार पर है। चर्चा यह है भी है कि दूसरे प्रतिष्ठानों पर भी इसी प्रकार की टैक्स गड़बड़ पकड़ी जा सकती है। बता दें कि ग्वालियर रायरू बाईपास स्थित इंपीरियल गोल्फ रिजॉर्ट है। इसके निदेशक बिल्डर रोहित वाधवा एवं पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे अंशुमान मिश्रा भी डायरेक्टर हैं। सीएसटी के अधिकारी की स्क्रूटनी के चलते यह पता चला है कि ग्वालियर के इस रिसॉर्ट में सीएसटी के नियमों को तोड़कर टैक्स वसूली में गड़बड़ की जा रही है। इसके आधार पर टीम तैयार की गई तथा 11 अफसरों की टीम को छापेमारी के लिए अधिकृत किया गया। 

भोपाल के अफसरों के साथ स्थानीय अधिकारी भी पहुंचे तथा पुलिस की उपस्थिति में पड़ताल आरम्भ की। इस पूरे मामले पर जब डायरेक्टर रोहित वाधवा एवं अंशुमान मिश्रा से संपर्क करने का प्रयास किया तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। विशेष बात यह है कि एसजीएसटी एवं सीजीएसटी ग्वालियर कार्यालय से यह रिसॉर्ट सिर्फ एक या दो किलोमीटर के बीच स्थित है। अब बड़ा सवाल है कि दोनों दफ्तर इतने पास होने के बाद भी इस रिजॉर्ट पर अभी तक क्यों नहीं की गई कार्रवाई? पूर्व गृहमंत्री पर यह कार्रवाई किसके इशारे पर हुई? क्या आगे भी है कार्रवाई जारी रहेगी, क्योंकि शहर के अंदर रोहित वाधवा ने सैकड़ों एकड़ जमीन को खरीद कर कॉलोनी काटी हैं तथा कई एकड़ जमीन पर रिसॉर्ट एवं स्कूल कॉलेज भी बने हुए हैं। 

भाभी के प्यार में पागल हुआ देवर, तेल मालिश करने के बहाने उठा लिया ये कदम

मैथ्स के एग्जाम से बचने के लिए छात्र ने रच डाली ऐसी साजिश, पुलिस के भी उड़ गए होश

गर्लफ्रेंड के सामने हाथ में रिवॉल्वर लेकर खड़ा था बॉयफ्रेंड, अचानक हुआ कुछ ऐसा कि चली गई जान 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -