'कांग्रेस के साथ गठबंधन आसान नहीं था..', उमर अब्दुल्ला ने बताई NC की कुर्बानी

'कांग्रेस के साथ गठबंधन आसान नहीं था..', उमर अब्दुल्ला ने बताई NC की कुर्बानी
Share:

श्रीनगर: जम्मू -कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन वार्ता का ब्योरा दिया। श्रीनगर में एक रैली में बोलते हुए अब्दुल्ला ने इस बात पर जोर दिया कि चुनाव पूरे जम्मू-कश्मीर के लिए महत्वपूर्ण है। अब्दुल्ला ने कहा, "अगर हम अपने साथ हुई गलतियों को सुधारना चाहते हैं, तो इससे जम्मू-कश्मीर के हर नागरिक को फायदा होगा। हम पूरे क्षेत्र के लिए मिलकर यह लड़ाई लड़ रहे हैं।"

उन्होंने गठबंधन की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए कहा, "कांग्रेस के साथ हाथ मिलाना हमारे लिए आसान नहीं था। हमें उन सीटों की कुर्बानी देनी पड़ी, जहां केवल एनसी ही कड़ी चुनौती दे सकती थी।" भाजपा के खिलाफ कांग्रेस-एनसी गठबंधन के रणनीतिक महत्व पर प्रकाश डालते हुए अब्दुल्ला ने कहा, "जम्मू, पुंछ और राजौरी जैसे क्षेत्रों में, कांग्रेस के साथ हमारा संयुक्त प्रयास भाजपा का मुकाबला करने के लिए महत्वपूर्ण होगा। इसलिए हमने एनसी के हिस्से से कांग्रेस को कुछ सीटें आवंटित की हैं।" सीट बंटवारे के समझौते के अनुसार, नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, कांग्रेस 32 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी और पांच सीटों पर दोनों दलों के बीच "दोस्ताना मुकाबला" होगा।

उमर अब्दुल्ला गंदेरबल से चुनाव लड़ेंगे, इस निर्वाचन क्षेत्र का उन्होंने 2008 से 2014 तक एनसी-कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में प्रतिनिधित्व किया था। जम्मू और कश्मीर विधानसभा के लिए चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होंगे, और मतगणना 4 अक्टूबर को होगी। 2014 के चुनावों में, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने 28 सीटें जीती थीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 25 सीटें जीती थीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 15 सीटें हासिल की थीं और कांग्रेस ने 12 सीटें जीती थीं।

मजहब और सत्ता के लिए भाई की हत्या! औरंगज़ेब और दाराशिकोह की अनसुनी दास्ताँ

भारत के तरंग शक्ति हवाई अभ्यास से बाहर हुआ बांग्लादेश! अब श्रीलंका होगा शामिल

कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर पर चलेगा मर्डर केस, 3 सिखों को जिन्दा जलाकर मारा था!

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -