उद्योगपति नवीन जिंदल को कोयला घोटाले में मिली जमानत
उद्योगपति नवीन जिंदल को कोयला घोटाले में मिली जमानत
Share:

नईदिल्ली। उद्योगपति नवीन जिंदल को कोयला घोटाले में राहत मिली है। दिल्ली की विशेष अदालत ने इस मामले में उन्हें जमानत दे दी है। जिंदल के विरूद्ध मध्यप्रदेश के कोलब्लाॅक घोटाले के मसले में सीबीआई की ओर से चार्जशीट दायर की गई थी। गौरतलब है कि कोल ब्लाॅक आवंटन मामले में जिंदल की स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड जेएसपीएल ने उपकरणों की खरीदी में उपयुक्त नियम नहीं अपनाए।

कोयला मंत्रालय द्वारा इसे गुमराह करने का कार्य भी किया गया। मिली जानकारी के अनुसार जिंदल स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड के पूर्व निदेशक सुशील मारू और पूर्व डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद गोयल व सीईओ विक्रांत को धोखाधड़ी व आपराधिक साजिश का आरोपी बना दिया गया।

अब मामले की सुनवाई 31 अक्टूबर को होगी। गौरतलब है कि कोल ब्लाॅक आवंटन मामले में कांग्रेस के कई नेताओं पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस मामले में कई कांग्रेसियों को कार्रवाई का सामना करना पड़ा है।कोल ब्लाॅक इश्यु एक गंभीर मसला है। इस मसले पर कांग्रेस के नेताओं पर सवाल उठते रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इस मामले में पूछताछ के दायरे में आ चुके हैं। दरअसल कांग्रेस पर कई कोल ब्लाॅक्स का आवंटन असंगत तरह से करने पर आरोप लगे और इस मामले में कई नेताओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। 

अहमद पटेल से मिले वीरभद्र सिंह

कांग्रेस में हो टूट के आसार, बिहार में 14 विधायक कर रहे जेडीयू में जाने की तैयारी

कांग्रेस नेता का बयान, कांग्रेस को जिन्दा करने के लिए मोदी जैसे नेता की जरूरत

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -