इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे है नवाज शरीफ

इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे है नवाज शरीफ
Share:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अपनी किडनी में पथरी के कारण तेज दर्द होने के बाद इस सप्ताह लंदन में अस्पताल के कई अनिर्धारित अस्पताल के दौरे किए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ 70 वर्ष की आयु के हैं, जो नवंबर 2019 से चिकित्सा आधार पर लंदन में रह रहे हैं, उन्होंने अस्पताल में अपनी यात्रा के दौरान कई तरह के परीक्षण और स्कैन करवाए।

मंगलवार को, शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने एक ट्वीट में कहा कि उनके पिता "गंभीर गुर्दे के दर्द" के कारण पाकिस्तान लोकतांत्रिक आंदोलन की बैठक में भाग लेने में असमर्थ थे और उन्होंने कहा कि वह उनकी जगह पर भाग लेंगे। तीन बार के प्रीमियर, उनकी बेटी मरयम और दामाद मुहम्मद सफ़दर को 6 जुलाई, 2018 को एवेनफील्ड संपत्ति मामले में दोषी ठहराया गया था। शरीफ को भी दिसंबर 2018 में अल-अजीजिया स्टील मिल्स मामले में सात साल की सजा सुनाई गई थी। शरीफ को दोनों मामलों में जमानत दे दी गई और उन्हें चिकित्सा के लिए लंदन जाने की भी अनुमति दी गई। पिछले साल नवंबर में, शरीफ को अपने इलाज के लिए विदेश यात्रा की अनुमति दी गई थी।

मई में, अपने परिवार के साथ लंदन के एक कैफे में शरीफ की चाय पीते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें उनकी स्वास्थ्य स्थिति की गंभीरता पर बहस छिड़ गई। पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में ब्रिटेन सरकार से शरीफ को निर्वासित करने का आग्रह किया है ताकि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के प्रमुख पाकिस्तान की जेल में अपनी बाकी सजा काट सकें।

परिवार को एक करने में जुटे अखिलेश यादव, यूपी उपचुनाव की हार से लिया सबक

शिक्षा मंत्री के इस्तीफे पर तेजस्वी का हमला, कहा- एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी नितीश जी

सीएम गहलोत ने शुरू की 'मातृत्व पोषण योजना', महिलाओं को मिलेगी 6000 की आर्थिक मदद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -