मुस्ल‍िम होने के कारण नवाजुद्दीन ने इंडस्ट्री में झेला भेदभाव, खुद बताया सच
मुस्ल‍िम होने के कारण नवाजुद्दीन ने इंडस्ट्री में झेला भेदभाव, खुद बताया सच
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने छोटे छोटे किरदारों से फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआत की थी, किन्तु आज वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. भले ही नवाज यूपी के एक छोटे से गांव से आते हैं, किन्तु प्रशंसकों ने बांहें फैलाए स्वीकार किया है, जिसके ल‍िए वो शुक्रगुजार हैं. नवाज बताते हैं कि यदि आपके अंदर लगन है तो धर्म और क्षेत्र जैसी कोई चीज आपकी सफलता के आड़े नहीं आ सकती है. 

कई बार स्टार्स ने ये खुलासा किया है कि एक धर्म विशेष का होने पर उन्हें काम मिलने में परेशानी हुई. उनके हाथ से प्रोजेक्ट छीन लिए गए. उनके साथ पक्षपात किया गया. एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन ने अपने धर्म विशेष का होने पर बात की तथा बताया कि क्या कभी उन्होंने ने भी ऐसा कुछ फेस किया है. क्या कभी उनके हाथ से भी फिल्में छीन ली गई हैं. क्योंकि वो मुस्लिम धर्म से आते हैं तो क्या कभी उनके साथ कोई पक्षपात किया गया है. नवाजुद्दीन ने कहा- बिल्कुल नहीं. बल्कि, बाकी समाज को बॉलीवुड से सीखना चाहिए... क्या आप जानते हैं कि जहां तक अभिनय ​का सवाल है, अनुपम खेर नसीरुद्दीन शाह का बहुत सम्मान करते हैं? मैं बस इतना कह सकता हूं कि सांप्रदायिक राजनीति ऐसी चीज नहीं है जो मैं..." कहते हुए वो रुक हए. फिर ये पूछे जाने पर कि क्या उन्हें स्वयं अपनी मुस्लिम पहचान की वजह से पक्षपात का सामना करना पड़ा है, नवाज ने कहा- कभी नहीं.

अभिनेता ने आगे कहा- मैं इस इंडस्ट्री का हिस्सा हूं. मेरा देश खूबसूरत है. मुझे यहां जो प्यार और सम्मान प्राप्त होता है, वो मुझे कहीं और नहीं मिल सकता. मैं आम लोगों के बीच आकर बहुत खुश हूं क्योंकि वो मुझे प्यार देते हैं, चाहे उनका बैकग्राउंड कुछ भी हो. आपको दुनिया में ऐसा कहीं और देखने को नहीं मिलेगा. मैं अपने देश के अंदरूनी क्षेत्रों में घूम चुका हूं, मुझे नहीं पता कि वे न्यूज में क्या दिखाते हैं, किन्तु हमारे देश के लोग खूबसूरत हैं, वो मासूम हैं.

आयुष्मान खुराना की फिल्म में हुई इस मशहूर साउथ एक्ट्रेस की एंट्री

Kalki 2898 AD का दिखा क्रेज, फैंस ने दूध से नहलाए पोस्टर

शादी से पहले करण जौहर ने करवाया सोनाक्षी सिन्हा का भारी खर्चा, जानिए कैसे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -