सड़क बनवा रहे मुंशी समेत दो का लोगों का हुआ अपहरण, जानिए क्या है पूरा मामला
सड़क बनवा रहे मुंशी समेत दो का लोगों का हुआ अपहरण, जानिए क्या है पूरा मामला
Share:

रांची: झारखंड में सड़क निर्माण की साइट पर माओवादियों के आतंक और भी तेजी से बढ़ने लगा है। झांरखंड के लोहरदगा के पेशरार प्रखंड में सड़क निर्माण साइट पर धावा बोलकर माओवादियों ने 2 ट्रैक्टर, एक रोड रोलर और एक बाइक को आग लगा दी। माओवादियों ने मुंशी सहित दो लोगों को अगवा भी कर लिया है। मुंशी का फोन स्वीच ऑफ आ रहा है। घटना 16 मार्च की दोपहर 1 से 2 बजे के मध्य की है।

जानकारी के अनुसार पेशरार के बोंडोबार से दुग्गू तक 6 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। सड़क निर्माण की इस परियोजना की लागत 3 करोड़ रुपये के तकरीबन है। इस सड़क का निर्माण कार्य  और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस सड़क के निर्माण का टेंडर गढ़वा की एजेंसी जेएस कंस्ट्रक्शन को मिला है। जेएस कंस्ट्रक्शन की ओर से काम कराया जा रहा है।

मंगलवार को मदनपुर के बालाअंबा के पास काम चल रहा था कि तकरीबन 15 हथियारबंद माओवादी पहुंचे और ट्रैक्टर और बाइक को आग लगा दी। माओवादियों ने लेहबन गांव के पास रोड रोलर को भी जला दिया है। पेशरार के थाना प्रभारी ऋषि कांत शर्मा ने घटना की पुष्टि की है। हालांकि नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह पुलिस एहतियात बरत रही है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंची है।

कहा जा रहा है कि ग्रामीण कार्य विभाग की वर्ष 2017 की इस परियोजना को इसी वर्ष के शुरू में ही पूरा करने का एक्सटेंशन मिला हुआ था लेकिन समयसीमा समाप्त होने के बावजूद कार्य केवल आधा ही हो सका है। अब ताजा घटना के उपरांत इस महत्वपूर्ण परियोजना पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। गौरतलब है कि अक्टूबर-नवंबर 2020 से ही जिले में माओवादी निरंतर किसी न किसी वारदात को अंजाम दे रहे हैं जिसकी वजह से कई विकास योजनाएं बंद हैं तो कई पर काम की रफ्तार धीमी है।

वृद्ध के बाद अब 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए होगा कोरोना वैक्सीन का परिक्षण

सरकारी कामकाज में निजी बैंकों की भागीदारी आरबीआई के दिशा-निर्देशों पर आधारित होगी: वित्त मंत्री

दर्दनाक हादसा: बस पलटने से हुई चालक की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -