NCLT ने नेशनल टेक्सटाइल्स लिमिटेड के खिलाफ कार्यवाही की अनुमति दी

NCLT ने नेशनल टेक्सटाइल्स लिमिटेड  के खिलाफ कार्यवाही की अनुमति दी
Share:

 

नई दिल्ली: नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने सरकारी नेशनल टेक्सटाइल कॉरपोरेशन (एनटीसी) को उसके ऑपरेटिंग लेनदारों में से एक की याचिका को स्वीकार करने के बाद दिवालिया होने के लिए दायर करने का आदेश दिया है, जिसमें लगभग 14 लाख रुपये के डिफॉल्ट का आरोप लगाया गया है।

एनसीएलटी की नई दिल्ली अदालत ने अमित तलवार को एक अंतरिम समाधान पेशेवर (आईआरपी) के रूप में नियुक्त किया है, एनटीसी के निदेशक मंडल को निलंबित कर दिया है, और  दिवालियापन संहिता (आईबीसी) के तहत पीएसयू के खिलाफ स्थगन का आदेश दिया है। एनटीसी के दावों को दो सदस्यीय एनसीएलटी पीठ ने भी खारिज कर दिया, जिसने अपने परिचालन लेनदार द्वारा मांगी गई बकाया राशि पर उठाए गए तर्क को अनिवार्य रूप से एक "चांदनी विवाद" था और भुगतान डिफ़ॉल्ट हुआ था।

कोड लागू होने के बाद पहली बार केंद्र सरकार के स्वामित्व वाली सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई (PSU) के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया दायर की गई है। कपड़ा मंत्रालय, एनटीसी भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के दायरे में है। भारत में इसकी 23 मिलें हैं जो यार्न और फैब्रिक का उत्पादन करती हैं। हीरो सोलर एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने अपने वकील पल्लव मोंगिया के माध्यम से एनसीएलटी में दो अनुबंधों के लिए 13.84 लाख रुपये के डिफॉल्ट का आरोप लगाते हुए एक मामला दायर किया।

70 साल के पाकिस्तानी ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखकर हैरत में पड़ जाएंगे आप

गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ इस कुत्ते का नाम, अनोखी है वजह

कोविड अपडेट: भारत में 2,685 नए मामले, सकारात्मकता दर 0.60 पीसी पर

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -