शरद पवार को लगा बड़ा झटका, NCP सांसद उदयनराजे ने थामा भाजपा का दामन

शरद पवार को लगा बड़ा झटका, NCP सांसद उदयनराजे ने थामा भाजपा का दामन
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा नाम और एनसीपी नेता उदयनराजे भोसले ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में उदयनराजे भाजपा में शामिल हुए. इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी उपस्थित थे. सतारा लोकसभा सीट से एनसीपी से तीन बार के सांसद उदयनराजे भोसले छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज हैं.

उदयनराजे ने 2009, 2014, और 2019 में सतारा सीट से लोकसभा चुनाव जीता है. राजे के भाजपा में शामिल होने को मराठा वोट बैंक को अपनी ओर खींचने के पार्टी के प्रयासों से जोड़कर देखा जा रहा है. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं का पार्टी छोड़ कर भाजपा और शिवसेना में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है. बुधवार को पश्चिम महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता हर्षवर्धन पाटिल और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के बेहद करीबी और पूर्व मंत्री गणेश नाइक ने भी पार्टी का दामन छोड़कर भाजपा से नाता जोड़ लिया है. 

कांग्रेस के नेता पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह और उर्मिला मातोंडकर पहले ही पार्टी से नाता तोड़ चुके हैं. राज्य में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं और कांग्रेस और एनसीपी जैसे दलों से पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की लाइन लगी हुई है. सत्ताधारी दलों का दावा है कि विपक्ष के पचास से अधिक विधायक चुनाव से पहले उन्हें ज्वाइन कर लेंगे.

कांग्रेस को नहीं मिली स्टैंडिंग कमिटी की अध्यक्षता, भड़के थरूर ने सरकार को घेरा

शुरू हुआ भाजपा का सेवा सप्ताह, अमित शाह ने AIIMS जाकर की साफ-सफाई

योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब राज्य सरकार नहीं बल्कि मंत्री खुद भरेंगे अपना इनकम टैक्स

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -