NCRTC ने दुहाई डिपो में मेरठ मेट्रो की उन्नत सुविधाओं का अनावरण किया

NCRTC ने दुहाई डिपो में मेरठ मेट्रो की उन्नत सुविधाओं का अनावरण किया
Share:

मेरठ: शनिवार को, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने गाजियाबाद के दुहाई में आरआरटीएस डिपो में मेरठ मेट्रो, एक अभूतपूर्व शहरी मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (एमआरटीएस) की उन्नत सुविधाओं का प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश के मेरठ में परिवहन को बदलने के लिए डिज़ाइन की गई यह मेट्रो प्रणाली निवासियों के लिए एक सुरक्षित, कुशल और आधुनिक गतिशीलता समाधान प्रदान करने का वादा करती है।

एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल ने कनेक्टिविटी और जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाकर शहर के परिवहन में क्रांति लाने की मेट्रो की क्षमता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मेरठ साउथ से मोदीपुरम तक मौजूदा आरआरटीएस इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ मेरठ मेट्रो का एकीकरण एक निर्बाध सार्वजनिक परिवहन अनुभव की सुविधा प्रदान करेगा। चार प्रमुख स्टेशनों-मेरठ साउथ, शताब्दी नगर, बेगमपुल और मोदीपुरम पर यह रणनीतिक एकीकरण यात्रियों को मेट्रो और नमो भारत ट्रेन सेवाओं के बीच स्विच करने में सक्षम करेगा, जिससे बुनियादी ढांचे की लागत में बचत होगी।

मेरठ मेट्रो कॉरिडोर 13 स्टेशनों के साथ 23 किलोमीटर की दूरी तय करेगा, जिसमें 18 किलोमीटर एलिवेटेड और 5 किलोमीटर अंडरग्राउंड सेक्शन शामिल हैं। आधुनिक सौंदर्य के साथ डिजाइन की गई ये ट्रेनें 120 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलेंगी, जो 30 मिनट के भीतर कुशल सेवा प्रदान करेंगी। मेट्रो में आरामदायक, वातानुकूलित कोच हैं जो USB चार्जिंग, डायनेमिक रूट मैप्स और प्लेटफ़ॉर्म स्क्रीन डोर और आपातकालीन संचार प्रणाली सहित सुरक्षा उपायों जैसी आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। मेसर्स एल्सटॉम द्वारा मेक इन इंडिया पहल के तहत निर्मित सभी ट्रेनसेट 2025 तक वितरित किए जाने हैं, जो व्यापक क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट सिस्टम परियोजना के साथ संरेखित हैं।

'अगर राजनीति में ही जाना था तो..', विनेश के फैसले पर बोले चाचा महावीर फोगाट

हिमाचल में बारिश का कहर, 47 सड़कें बंद, IMD ने जारी की चेतावनी

हरियाणा में AAP-कांग्रेस गठबंधन टूटा ! अकेले लड़ेगी केजरीवाल की पार्टी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -