स्थगित हुई NEET-UG काउंसलिंग, जल्द होगा नई तारीख का ऐलान

स्थगित हुई NEET-UG काउंसलिंग, जल्द होगा नई तारीख का ऐलान
Share:

NEET परीक्षा शुरू से ही विवादों में रही है। कई टॉपर्स एवं हाई स्कोरर्स ने अपने विवादों को सर्वोच्च न्यायालय कोर्ट तक पहुंचाया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 23 जून को दोबारा परीक्षा आयोजित की थी। NEET UG काउंसलिंग आज यानी 6 जुलाई से शुरू होने वाली थी। हालांकि, अब इसे स्थगित कर दिया गया है। अगले आदेश तक नई दिनांक की घोषणा जल्द ही की जाएगी। पहले काउंसलिंग की तारीख 6 जुलाई तय की गई थी।

NTA की ओर से करवाए गए नीट एग्जाम का परिणाम आने के पश्चात् से ही निरंतर विवाद चल रहा है. 1563 विद्यार्थियों को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे, जिसके बाद धांधली का  मामला उठने लगा. सर्वोच्च न्यायालय ने 23 जून को री एग्जाम करवाया था. 1563 विद्यार्थियों में से सिर्फ 813 विद्यार्थियों ने ही फिर से परीक्षा दी थी. जिन विद्यार्थियों ने री-एग्जाम पास कर लिया है उनकी काउंसलिंग होनी है. किन्तु आज होने वाली काउंसलिंग रद्द हो गई है.

बता दें कि इस वर्ष नीट एग्जाम में 67 अभ्यर्थियों ने टॉप किया था. जबकि बीते वर्ष टॉपर्स सिर्फ 2 थे. वहीं NTA ने वक़्त की बर्बादी की बात बोलते हुए 1500 से अधिक विद्यार्थियों को ग्रेस मार्क्स भी दिए थे. फिर सर्वोच्च न्यायालय ने 23 जून को दोबारा परीक्षा करवाए जाने का विकल्प दिया था. 

मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने वालों कर्मचारियों पर एक्शन! 9 को किया बर्खास्त, 76 का काटा वेतन

'हिन्दू देवी-देवता पर मुस्लिम न रखें दुकानों का नाम', बोले कपिल देव

मिड डे मील के पैकिट में निकला सांप, मचा हंगामा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -