नेपाली कपल को घर में काम देना पड़ा भारी, कर दिया ये हाल

नेपाली कपल को घर में काम देना पड़ा भारी, कर दिया ये हाल
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश के शिमला से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक परिवार ने चिवा गांव में अपने सेब के बगीचे में काम करने के लिए एक नेपाली दंपति को मजदूरी तथा खाना बनाने का काम सौंपा। लेकिन किसी को अंदाजा नहीं था कि काम पर आने के चौथे ही दिन यह दंपति परिवार को लूटकर फरार हो जाएगा। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि दंपति ने परिवार को नशीला खाना खिलाकर बेहोश कर दिया। खाना खाते ही घर में मौजूद केयरटेकर एवं दो महिलाएं गहरी नींद में चली गईं। इस के चलते, दंपति घर से पैसे और आभूषण लेकर भाग निकले। इनकी पहचान कृष्णा एवं ईशा के रूप में हुई है, और दोनों नेपाल के निवासी हैं।

पुलिस ने बताया कि यह घटना पहले से बनाई गई साजिश के तहत अंजाम दी गई थी। फरार दंपति की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। पीड़ित परिवार की सदस्य, कुमारी मारिशा ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने 4 दिन पहले ही इस दंपति को मजदूर के रूप में काम पर रखा था। परिवारों का भरोसा जीतकर लूट करने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस प्रकार की घटनाएं सामने आई हैं। कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक नौकर ने अपने ही मालिक के पैसे चुराए तथा इसे लूट की घटना बता दिया। इस पर पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी, लेकिन जब जांच हुई तो सच्चाई सामने आई।

पुलिस ने खुलासा किया कि नौकर के साथ कोई लूट नहीं हुई थी, बल्कि उसने अपनी उधारी चुकाने के लिए अपने मालिक के पैसे चुराए थे। पिछले 28 मई को नजीबाबाद इलाके के एक ईंट भट्टा मालिक ने पुलिस को बताया कि उनके मजदूर आदर्श के साथ लूट हुई, जब वह नूरपुर से 2.75 लाख रुपये लेकर आ रहा था। नौकर ने मालिक को फोन पर बताया, "आपके 2.75 लाख रुपये लूट लिए गए हैं।" उसने बताया कि मारकपुर हाईवे मोड़ पर दो बाइक सवार बदमाश उसका बैग छीनकर भाग गए, जिसमें नकदी, एटीएम कार्ड, पर्स एवं मोबाइल थे। पुलिस को सूचना प्राप्त होते ही उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया। जब आसपास लगे CCTV कैमरों की जांच की गई, तो सच्चाई सामने आ गई।

प्यासे हो, तो पैसा दो..! कांग्रेस सरकार ने बंद किया मुफ्त पानी, शौचालय भी गिनेगी

केरल समेत इन राज्यों में 9 अक्टूबर तक होगी-बारिश, IMD ने जारी किया नया अपडेट

मराठी-बंगाली सहित इन 5 भाषाओं को मोदी सरकार ने दिया 'शास्त्रीय भाषा' का दर्जा

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -