न्यूजीलैंड बना AIIB का नया मेंबर

न्यूजीलैंड बना AIIB का नया मेंबर
Share:

वेलिंग्टन : न्यूजीलैंड औपचारिक तरह से एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट बैंक (AIIB) का मेंबर बन गया। इस बात की जानकारी न्यूजीलैंड के वित्त मंत्री बिल इंग्लिश ने बीते दिन यानि कि मंगलवार को दी। न्यूजीलैंड के वित्त मंत्री बिल इंग्लिश ने अपने में कहा कि न्यूजीलैंड के एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट बैंक (AIIB) से जुड़ने से बैंक के संचालन के लिए जरुरी 50 फीसदी भागेदारी पूर्ण करने में में मददगार साबित हो सकता है।

न्यूजीलैंड की संसद में पछले महीने अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय करार संशोधन अधिनियम के पारित होने के बाद इस बात का ऐलान किया है। एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट बैंक (AIIB) का औपचारिक रूप से संस्थापक मेंबर बनने वाला न्यूजीलैंड 9वा देश है।

वित्त मंत्री बिल इंग्लिश ने कहा, "न्यूजीलैंड इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट बैंक (AIIB) की स्थापना पर बातचीत में सम्मलित होने वाला पहला विकसित पश्चिमी देश है और AIIB की सदस्यता एशिया के साथ हमारे से मजबूत आर्थिक, व्यापारिक और निवेश संबंधों को मजबूत करेगी।" क्षेत्र में अच्छा विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य  से लिए AIIB की शुरुआती पूंजी लगभग 100 अरब डॉलर की होगी।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -