न्यूज़ीलैंड की PM जैसिंडा अर्डर्न ने किया पद छोड़ने का ऐलान, अगले महीने देंगी इस्तीफा

न्यूज़ीलैंड की PM जैसिंडा अर्डर्न ने किया पद छोड़ने का ऐलान, अगले महीने देंगी इस्तीफा
Share:

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने अपना पद छोड़ने की घोषणा कर दी है। वह 7 फरवरी तक प्रधानमंत्री पद से त्यागपत्र दे देंगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जैसिंडा का कहना है कि वह इस साल वापस चुनाव नहीं लड़ेंगी और पीएम के रूप में उनका अंतिम दिन 7 फरवरी है। उन्होंने साढ़े पांच वर्षों का कार्यकाल पूरा कर लिया है। लेकिन, फिर भी उनके इस्तीफे की घोषणा ने लोगों को चौंका दिया है। बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान पीएम जैसिंडा सुर्खियों में रही थी।

अर्डर्न ने कहा कि वह जानती हैं कि PM की नौकरी क्या चाहती है। उनका मानना ​​है कि इंसाफ करने के लिए अब उनके पास पर्याप्त क्षमता नहीं है। उन्होंने कहा कि, मेरे पास ऐसे कई सहयोगी हैं, जो इस पद का दायित्व निभा सकते हैं। अर्डन कहा कि उनकी सरकार ने काफी कुछ हासिल किया है। बता दें कि न्यूजीलैंड में  2023 का आम चुनाव 14 अक्टूबर को होने वाला है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए अपने इस्तीफा के ऐलान को लेकर कोई विशेष कारण नहीं बताया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम अर्डर्न ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि, 'यह मेरे जीवन का सबसे पूर्ण साढ़े पांच वर्ष रहा है।'

बता दें कि अर्डर्न की लेबर पार्टी इस्तीफे के इस ऐलान के बाद शनिवार को कॉकस वोट के साथ उत्तराधिकारी की तलाश आरम्भ करेगी। अर्डर्न ने अगले आम चुनाव में लेबर पार्टी की जीत का दावा किया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि 14 अक्टूबर तक वह सांसद बनी रहेंगी। 

बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, 3 मंत्रियों सहित 16 की हुई दर्दनाक मौत

पाकिस्तानी मीडिया भी हुई मोदी सरकार की मुरीद, अपनी ही सरकार की उड़ाई धज्जियाँ

कैलिफोर्निया में बीच सड़क पर हुई अंधाधुंध फायरिंग, 6 की मौत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -