Nikon के इस कैमरे में फोटोग्राफी लवर्स को मिलेंगे अनोखे फीचर

Nikon के इस कैमरे में फोटोग्राफी लवर्स को मिलेंगे अनोखे फीचर
Share:

आज के समय में दुनियाभर के हर यूजर्स के लिए फोटोग्राफी का शौक काफी कॉमन हो गया है. किसी यूजर्स के लिए डिजिटल कैमरा DSLR से बेहतर कुछ भी नहीं होता है. खास तौर पर जब आप कोई स्पोर्ट इवेंट या एक्शन फोटोग्राफी कर रहे हैं तो डिजिटल कैमरा के साथ आप हर एक मोमेंट को क्लोजली कैप्चर कर सकेंगे. डिजिटल कैमरा (DSLR) बनाने वाली कंपनी Nikon ने एक्शन और स्पोर्ट फोटोग्राफर्स के लिए फ्लैगशिप डिजिटल कैमरा D6 को लॉन्च किया है. कंपनी ने इसके साथ दो Z मिररलेस लेंसेज भी पेश किए हैं. ये लेंसे 20mm और 200mm फोकल लेंथ के साथ पेश किए गए हैं. Nikon D6 की खास बात ये है कि यह अब तक के सबसे एडवांस ऑटोफोकस सिस्टम के साथ लॉन्च किया गया है.

भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हुए Samsung Galaxy S20 सीरीज, Galaxy Z Flip

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Nikon D6 में स्पोर्ट और एक्शन फोटोग्राफी के लिए 105 प्वाइंट ऑल क्रॉस टाइफ ऑटो फोकस सिस्टम दिया गया है. इसमें मौजूद हायर डेनिसिटी सेंसर अरेंजमेंट की मदद से नॉन ऑटो फोकस कवर्ड एरिया को रिड्यूस किया जा सकता है. जबकिस डायनैमिक एरिया ऑटोफोकस और 3D ट्रैकिंग की मदद से एक्शन फोटोग्राफी के दौरान फोकस को मेनटेन रखा जा सकता है. इससे AF/AE पर 14 fps हाई स्पीड की कन्टिन्यूस शूटिंग की जा सकती है.

पोरट्रॉनिक्स ने भारत में लॉन्च किया 'Harmonics Twins II', जानें कीमत और फीचर्स

ग्राहको को अलग अनुभव देने के लिए Nikon D6 फ्लैगशिप डिजिटल कैमरा में एनहांस्ड सब्जेक्ट डिटेक्शन और ट्रैकिंग परफॉर्मेंस सिस्टम दिया गया है जो सब्जेक्ट के आस पास के एरिया को 3D ट्रैकिंग की मदद से कैप्चर कर सकता है. इसमें 180k पिक्सल का RGB सेंसर दिया गया है जो कि EXPEED 6 इमेज प्रोसेसिंग इंजन के साथ आथा है. Nikon D6 की मदद से हाई स्पीड फोटोग्राफी को अंजाम दिया जा सकता है. खास तौर पर अगर आप कोई स्पोर्टिंग इवेंट कवर कर रहे हों या फिर कोई एक्शन फोटोग्राफी कर रहे हों तो इससे अन्य डिजिटल कैमरे के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा तेजी से सीन कैप्चर किया जा सकता है.

भारत में Samsung Galaxy M31 लॉन्च के लिए हुआ तैयार, मिलेगी 6000एमएएच की बैटरी

इस दिन भारत में लॉन्च होगा Vivo V19 pro, जानें क्या है इसके फीचर्स

लॉन्च से पहले सामने आया सैमसंग Galaxy S20 सीरीज का टीजर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -