नैनीसैनी एयरपोर्ट पर कई दिनों से खड़ा है नौ सीटर विमान

नैनीसैनी एयरपोर्ट पर कई दिनों से खड़ा है नौ सीटर विमान
Share:

 20 मार्च को लैंडिंग के दौरान रन-वे से बाहर उतरा विमान तब से एयरपोर्ट के किनारे पड़ा हुआ है। विमान रन-वे के किनारे इतने समय से खड़ा है लेकिन, इसके बाद भी शासन-प्रशासन की ओर से विमान को ठीक कर नियमित हवाई सेवा शुरू करने को लेकर कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया गया है। नैनीसैनी एयरपोर्ट पर 20 मार्च को देहरादून से यात्रियों को लेकर आ रहा विमान लैंडिंग के दौरान रन-वे के  किनारे उतर गया। हालांकि, पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया था। हादसे के 88 दिन बीतने के बाद भी विमान रन-वे के किनारे उसी हालत में है, जिस हालत में वह उतरा था। 

इसके साथ ही लोगों का कहना है कि पिथौरागढ़ की हवाई सेवा हवाई साबित हो रही है। लोगों को विमान सेवा का लाभ ही नहीं मिल पा रहा है। लोगों का कहना है कि सरकार खटारा विमान उड़वाकर लोगों की सुरक्षा खिलवाड़ कर रही है।   कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मुकेश पंत ने 22 सीटर विमान संचालित करने की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में एसडीएम तुषार सैनी से बातचीत की। उन्होंने इसके लिए प्रशासन शासन स्तर पर बात करने को कहा। उन्होंने कहा कि नैनीसैनी हवाई सेवा सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। तकनीकी खराबी की वजह से यह हवाई सेवा कई बार बाधित हो रही है, जो ठीक नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की सरकार को जल्द ही इस हवाई जहाज को बदलना चाहिए और यहां के लोगों के लिए 22 सीटर विमान की सेवा देनी चाहिए ताकि पिथौरागढ़ से देहरादून, पंतनगर और हिंडन के लिए नियमित रूप से दिन में दो बार यह सेवा शुरू हो सके। वहीं उपजिला अधिकारी तुषार सैनी ने बताया की देहरादून से हैरिटेज एविएशन की एक टेक्निकल टीम खराब जहाज को देखने आई थी। शीघ्र ही इस संबंध में अपने स्तर पर बातचीत कर हवाई सेवा को शुरू कराने की पहल करेंगे।विमान को ठीक करने के लिए एक सप्ताह पहले हैरिटेज की टीम ने एयरपोर्ट जाकर विमान को देखा है। विमान को यहीं पर ठीक किया जाएगा। इसके बाद नियमित हवाई सेवा शुरू कर दी जाएगी।

ईपीएफओ ने शुरू की नई योजना, जानिए क्या है खास

'मेमोरलाइज्ड' किया गया सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट, बढ़ते जा रहे हैं फॉलोअर्स

इस कार को खरीदने पर नहीं देना होगी 3 महीने की EMI, ये है पूरी डिटेल्स

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -