निप्पन बढ़ा रही रिलायंस में अपनी हिस्सेदारी

निप्पन बढ़ा रही रिलायंस में अपनी हिस्सेदारी
Share:

नई दिल्ली : जापान की मशहूर कम्पनी निप्पन लाइफ इंश्योरेंस के द्वारा म्यूच्यूअल फण्ड कम्पनी रिलायंस कैपिटल एेसेट मैनेजमेंट कंपनी (RCAM) में हिस्सेदारी खरीदने की बात सामने आई है. जी हाँ, आपको मामले में यह बता दे कि निप्पन के द्वारा भारतीय म्यूच्यूअल फण्ड उद्योग में अब तक के सबसे बड़े प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) के तौर पर RCAM में 1196 करोड़ रूपये में 14 प्रतिशत हिस्सेदारी को अपने नाम किया गया है और इसके साथ ही यह बढ़कर 49 प्रतिशत हो गई है. इसके साथ ही RCAM का मूल्यांकन भी बढ़कर 1.3 अरब डॉलर हो गया है. लेकिन साथ ही RCAM के एक बयान में यह कहा गया है कि निप्पन लाइफ की रिलायंस कैपिटल ने फ़िलहाल 35 प्रतिशत हिस्सेदारी है और इसे आगे बढाकर 49 प्रतिशत करने के लिए एक समझौते को अंजाम दिया गया है.

इसके तहत यह भी सामने आया है कि निप्पन और RCAM दोनों के ही निदेशक मंडलों के द्वारा जापान के भागीदारों के द्वारा हिस्सेदारी भी बढ़ने की मंजूरी दी जा चुकी है. इस मामले में ही रिलायंस के चैयरमेन अनिल अम्बानी ने कहा है कि निप्पन लाइफ साथ रिलायंस कैपिटल का कुछ समय से कुछ असाधारण सा सम्बन्ध रहा है और साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि ये समय के साथ ही आगे की ओर बढ़ते जा रही है.

और हम अपने इस कारोबार की स्थिति बाजार में और भी मजबूत करने में लगे हुए है. बताया जा रहा है कि कम्पनी रिलायंस कैपिटल ने अलग अलग चरणों में 14 प्रतिशत की अतिरिक्त हिस्सेदारी को ध्यान में रखते हुए 1196 करोड़ रूपये का निवेश कर रही है. यह कहा जा रहा है कि इस निवेश के बाद RCAM का मूल्यांकन देश में सबसे अधिक 8,542 करोड़ रुपए हो जायेगा.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -