निसान : इन कारों को अपनी वेबसाइट से हटाया

निसान : इन कारों को अपनी वेबसाइट से हटाया
Share:

जापान की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan ने Terrano के बाद अपनी आधिकारिक वेबसाइट से तीन और मॉडल्स हटा दिए हैं. जी हां, Nissan India की वेबसाइट से कंपनी ने Micra, Micra Active और Sunny को भी हटा दिया है. वेबसाइट के मुताबिक Nissan अब सिर्फ दो मॉडल्स - Nissan Kicks कॉम्पैक्ट एसयूवी और GT-R सुपरकार की बिक्री रहा है. Micra को कंपनी ने एक दशक पहले 2010 में लॉन्च किया था और Sunny को उस वर्ष के बाद लॉन्च किया गया.

पीएम मोदी के राहत पैकेज से इन कंपनियों को मिल सकता है फायदा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Nissan अपनी इन कारों को BS6 युग में नहीं बेचेगा इसलिए कंपनी इनका आगे प्रोडक्शन नहीं कर रही है. Micra को आखिरी बार वर्ष 2018 में अपडेट किया गया था. इसमें रेनो-निसान का डीजल इंजन दिया गया था जो 65PS की पावर और 160 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और साथ में कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल यूनिट भी दी थी जो 76 PS की पावर और 104 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. पेट्रोल इंजन एक CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. डीजल इंजन सभी रेनो-निसान कारों में दिया था लेकिन पेट्रोल यूनिट सिर्फ Datsun Go गाड़ियों में मिलता है और इसी वजह से अब कंपनी ने Go और Go+ के BS6 वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिए हैं.

इन दमदार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की खरीदी पर आपके घर की बढ़ जाएगी शोभा

अगर बात करें फीचर्स की तो Nissan Sunny में मिलने वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 99PS की पावर और 134Nm का टॉर्क जनरेट करता था. वहीं, डीजल इंजन 86PS की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करता है. दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड आते थे, लेकिन पेट्रोल में एक CVT ट्रांसमिशन भी दिया गया था. बता दें, यूरोप और साउथ अमेरिका में Sunny और Micra के नए जनरेशन मॉडल्स बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. हालांकि, भारत में इन्हें लॉन्च किया जाएगा या नहीं इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. हालांकि, Nissan अपनी नई सब-4 मीटर SUV भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च करने जा रही है.

सेकंड हैंड बाजार में खरीद सकते है ब्रांड न्यू वाहन, जाने डिटेल्स

जानिए क्या है BMW एक्सटेंडेड केयर सर्विस ?

क्या Bentley कार निर्माण में सेफ्टी नियमों का कर रही पालन ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -