निसान भारत में लॉन्च करेगी नई एक्स-ट्रेल
निसान भारत में लॉन्च करेगी नई एक्स-ट्रेल
Share:

निसान भारत में नई एक्स-ट्रेल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह वाहन पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) होगी, जिसे देश में आयात किया जाएगा। यह पहली बार नहीं है जब एक्स-ट्रेल को भारत में प्रदर्शित किया गया है, लेकिन तब इस बात पर सवाल उठ रहे थे कि क्या यह हाइब्रिड के रूप में आएगी।

भारत में पहले प्रदर्शित किया गया संस्करण वास्तव में हाइब्रिड था। हालाँकि, हाइब्रिड तकनीक से वाहनों की लागत बढ़ जाती है। इसलिए, निसान बाजार की प्रतिक्रिया जानने के लिए शुरुआत में इस कार को पेट्रोल पावरट्रेन के साथ लॉन्च कर सकता है।

निसान की नई एक्स-ट्रेल का लुक

निसान एक्स-ट्रेल का डिज़ाइन शानदार है और यह एक पूर्ण आकार की एसयूवी है। यह भारत में हुंडई टक्सन, स्कोडा कोडियाक और जीप कंपास जैसे मॉडलों को टक्कर दे सकती है।

नई निसान के लिए पावरट्रेन की उम्मीदें

शुरुआत में निसान एक्स-ट्रेल टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है। इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में ज़्यादा जानकारी इसके लॉन्च के समय ही बताई जाएगी। यह पहले ही पुष्टि हो चुकी है कि एक्स-ट्रेल भारत में आएगी।

प्रभावशाली सुविधाओं से भरपूर

नई निसान में कई एडवांस्ड फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस एसयूवी क्लास में खास तौर पर एक बड़ी टचस्क्रीन और प्रीमियम फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है। इस वाहन में ट्विन 12.3 इंच स्क्रीन और एक हेड-अप डिस्प्ले भी हो सकता है। इसके अलावा, 5-सीटर और 7-सीटर दोनों वर्जन में पैनोरमिक सनरूफ भी दिए जाने की उम्मीद है।

भारत में सीमित मॉडल आने की उम्मीद

आयातित स्थिति के कारण, निसान एक्स-ट्रेल भारत में केवल सीमित मॉडलों में ही उपलब्ध हो सकता है, जो हेलो मॉडल के समान है। जबकि वैश्विक बाजार में एक हाइब्रिड संस्करण मौजूद है, भारत में इसकी शुरूआत मूल्य निर्धारण को काफी प्रभावित कर सकती है। भारत में नए एक्स-ट्रेल की शुरुआत अगले महीने होने की उम्मीद है, उसके तुरंत बाद लॉन्च किया जाएगा। इस एसयूवी के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही सामने आने की उम्मीद है।

GTA 6 गेमिंग की दुनिया में तहलका मचाने आ रहा है, जानिए कब होगी लॉन्च

2025 में लॉन्च होगी नई स्कोडा कोडियाक, नई तकनीक के साथ आगे बढ़ेंगी

Hyundai का आश्चर्यजनक कदम: लॉन्च से पहले Creta EV को क्यों खींचा गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -