निठारी का सन्सनीखेज हत्याकांड, सुरेंद्र कोली को बरी किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI

निठारी का सन्सनीखेज हत्याकांड, सुरेंद्र कोली को बरी किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI
Share:

नई दिल्ली: साल 2006 में निठारी हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था, जिसमे कई मासूम बच्चों की हत्या कर दी गई थी। अब लगभग 18 साल बाद ये मामला फिर से उठ खड़ा हुआ है। दरअसल, CBI ने सुप्रीम कोर्ट में इस हत्याकांड मामले में सुरेन्द्र कोली को बरी करने के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका दाखिल की है, शीर्ष अदालत इस पर सुनवाई करने को राजी हो गई है।

न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति केवी विश्वनाथन की पीठ ने इलाहबाद उच्च न्यायालय के 16 अक्टूबर, 2023 के फैसले के खिलाफ CBI द्वारा दायर अलग-अलग याचिकाओं पर आरोपित सुरेंद्र कोली से जवाब मांगा है। सर्वोच्च न्यायालय ने मई में एक पीड़ित के पिता द्वारा उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने पर सहमति व्यक्त की थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई द्वारा दायर याचिकाओं पर भी इस याचिका के साथ सुनवाई होगी।

यह सनसनीखेज हत्या कांड 29 दिसंबर, 2006 को राष्ट्रीय राजधानी से सटे नोएडा के निठारी में एक घर के पीछे नाले से आठ बच्चों के कंकाल मिलने के बाद प्रकाश में आया था। घर के आस-पास के इलाके में आगे की खुदाई और नालियों की तलाशी से और भी कंकाल मिले थे। इनमें से ज़्यादातर अवशेष गरीब बच्चों और युवतियों के थे, जो इलाके से लापता हो गए थे। 10 दिनों के भीतर ही CBI ने मामले को अपने हाथ में ले लिया और उसकी तलाशी के परिणामस्वरूप और अधिक अवशेष बरामद हुए।

क्या महिलाओं को मिलेगा मासिक धर्म अवकाश ? सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के पाले में डाली गेंद

तमिलनाडु में एक और विपक्षी नेता पर हमला, बसपा प्रदेश अध्यक्ष की हत्या के बाद अब PMK नेता को सरेआम घोंपे चाक़ू

तैय्यब ने अपनी 15 दिन की बच्ची को बोरे में भरकर जिन्दा दफ़न कर दिया, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -