शराब बंदी से सड़क दुर्घटनाओं में आएगी कमी

शराब बंदी से सड़क दुर्घटनाओं में आएगी कमी
Share:

गया: सड़क दुर्घटना में प्रतिदिन करीब 400 लोगों की मृत्यु हो जाती है. सड़क दुर्घटना में बढ़ती इस तरह की घटना को लेकर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सलाह दी है. इस दौरान उन्होंने कहा है कि देशभर में शराब प्रतिबंधित कर दी जाए तो 40 प्रतिशत दुर्घटना तो ऐसे ही थम जाएगी. उनका कहना था कि जीविका के कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी के संकल्प को दोहरा दिया जाए और जीविका की दीदियों सहित रहने की सलाह भी दे दे।

उनका कहना था कि किसी भी तरह के प्रभाव का उपयोग कर शराब पीने और पिलाने की बात की जाती है. तो फिर सीधे शिकायत कर दीजिए. उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को सलाह दी और कहा कि गडकरी पूरे देश में शराबबंदी को लागू कर दीजिए. करीब 40 प्रतिशत दुर्घटनाऐं तो यूं ही नहीं होंगी. उनका कहना था कि लोग शराब का सेवन कर वाहन चलाते हैं ऐसे में वाहन दुर्घटना की संभावना भी बढ़ जाती है।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को अनुमति देते हुए कहा कि गडकरी जी पूरे देश में शराबबंदी को लागू करवा दें. उनका कहना था कि शराब बंदी के चलते संज्ञेय अपराध में 15 प्रतिशत की गिरावट आई. दो माह में हत्या के करीब 32 प्रतिशत, डकैती के 45 प्रतिशत, फिरौती हेतु अपहरण में 78 प्रतिशत और सड़क दुर्घटना में 32 प्रतिशत की कमी आई है. मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा कि शराबबंदी का दूसरे राज्य पर भी असर हुआ है. दूसरे राज्य की महिला इसकी मांग कर रही है. झारखंड, यूपी, महाराष्ट्र, राजस्थान में शराबबंदी की मांग की गई है।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -