'नीतीश कुमार ने सरेंडर कर दिया', CM पर लालू यादव ने साधा निशाना

'नीतीश कुमार ने सरेंडर कर दिया', CM पर लालू यादव ने साधा निशाना
Share:

पटना: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने को लेकर राजद प्रमुख लालू यादव ने नीतीश कुमार की सरकार पर तीखा हमला किया है। दिल्ली से पटना लौटे लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार पूरी तरह नाकाम हो गए हैं तथा उन्होंने बिहार की आकांक्षाओं के साथ समझौता कर लिया है। लालू यादव दिल्ली के एम्स में उपचार करवा कर पटना लौटे तथा हवाईअड्डे पर मीडिया के सवालों का सामना किया। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बजट को 'झुनझुना' करार दिया। 

इससे पहले भी जब संसद में बजट पेश किया गया था, लालू यादव ने आलोचना करते हुए कहा था कि नीतीश कुमार ने सत्ता के लिए बिहार की उम्मीदों और अपने लोगों के विश्वास से समझौता किया है। उनका कहना था कि नीतीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का वादा किया था, लेकिन केंद्र के द्वारा इससे इनकार करने के पश्चात् उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। राबड़ी देवी ने भी बजट को झुनझुना बताया था, जिस पर जदयू ने प्रतिक्रिया दी। जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने कहा कि आरजेडी बिहार एवं बिहारियों के खिलाफ बयान दे रही है। उनका कहना था कि मोदी सरकार ने बिहार के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं बनाई हैं तथा जो लोग बिहार के खिलाफ बोलते हैं, वे ही ऐसी नकारात्मक बातें कर रहे हैं।

भाजपा ने भी राजद पर पलटवार किया। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि यदि राबड़ी देवी को बजट झुनझुना लगता है, तो उन्हें इसे लालू यादव के सामने ले जाकर बजाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जनता ने जिन लोगों को व्हील चेयर पर बिठा दिया, वही आज आलोचना कर रहे हैं।2024-25 के बजट में बिहार के लिए तकरीबन 59 हजार करोड़ रुपये का ऐलान किया गया हैं। इसमें पटना-पूर्णिया एक्सप्रेसवे और बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे का निर्माण सम्मिलित है, साथ ही बोधगया, राजगीर, वैशाली और दरभंगा के रोड प्रोजेक्ट्स भी पूरे होंगे। बक्सर में गंगा नदी पर एक दो लेन वाला पुल बनेगा, जिसमें केंद्र सरकार सहयोग करेगी। इसके अतिरिक्त, 21 हजार 400 करोड़ रुपये की लागत से पावर प्रोजेक्ट्स शुरू होंगे, जिसमें पिरपैंती में 2,400 मेगावाट का नया पावर प्लांट भी सम्मिलित है।

बाढ़ से निपटने के लिए 11 हजार 500 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। बिहार में नए हवाईअड्डे, मेडिकल कॉलेज एवं स्पोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास भी किया जाएगा। गया के विष्णुपद मंदिर और बोधगया के महाबोधि मंदिर को भी विकसित किया जाएगा, तथा इन मंदिरों के लिए कॉरिडोर बनाए जाएंगे। नालंदा यूनिवर्सिटी को एक प्रमुख टूरिस्ट स्पॉट के रूप में विकसित किया जाएगा।

हिंदू-मुस्लिम के बाद अब धार भोजशाला पर जैन समाज ने किया दावा, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

MP में '3 इडियट्स' स्टाइल में हुई महिला की डिलीवरी, चौंकाने वाला है मामला

शख्स ने खून से किया शिवलिंग का अभिषेक, MP से सामने आया अनोखा मामला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -