'नीतीश कुमार हैं महिला प्रेमी...', CM को लेकर सदन में बिगड़े RJD विधायक के बोल

'नीतीश कुमार हैं महिला प्रेमी...', CM को लेकर सदन में बिगड़े RJD विधायक के बोल
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लेकर राजद MLA का बिगड़े बोल सामने आए हैं. सीएम नीतीश कुमार को लेकर राजद भाई वीरेंद्र आपत्तिजनक टिप्पणी की है. दरअसल, सदन के अंदर सीएम नीतीश कुमार विपक्ष के हंगामे के बीच अपना पक्ष रख रहे थे. इसी के चलते राजद MLA भाई वीरेंद्र ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार महिला प्रेमी हैं, इसलिए महिलाओं की बात करते हैं.

दरअसल, नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना को लेकर कहा कि बिहार में महिलाओं का आरक्षण सबसे ज्यादा हमारी ही सरकार ने दी है. महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए सरकार काम करती है जिसको लेकर भाई वीरेंद्र ने कहा- सीएम नीतीश कुमार महिला प्रेमी हैं. इसलिए महिलाओं की बात करते हैं. भाई वीरेंद्र ने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना की रोक पटना उच्च न्यायालय द्वारा लगा दी गई सरकार सर्वोच्च न्यायालय में गई है तथा हम लोगों ने मांग की नीतीश सरकार केंद्र को नौवीं अनुसूची में सम्मिलित करने के लिए पत्र भेजना कि हम लोग मांग कर रहे थे. बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन विपक्ष के हंगामे के बीच सीएम नीतीश कुमार सदन में विपक्ष के विधायकों पर भड़क गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कहा कि सारे पार्टियों के साथ मेरी पहल पर जातिगत गणना करवाया था. आप लोग बैठ कर इस पर चर्चा करते. मगर, आप लोग सुनना नहीं चाहते है. सारे पार्टियों ने जातिगत गणना का समर्थन किया था. नीतीश कुमार राजद महिला विधायक पर भड़क गए. 

नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोग सुनना नहीं चाहते हैं. 2005 के पश्चात् हमने महिलाओं को आगे बढ़ाया था. सदन की कार्यवाही के चलते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी विधायकों के हंगामे के बीच कहा कि जातिगत गणना में हमने सब कुछ की जानकारी ली. तत्पश्चात, आरक्षण का दायरा भी बढ़ाया. जातिगत गणना के पश्चात् 94 लाख निर्धनों की पहचान की. उनके विकास के लिए सरकार ने तय किया, दो दो लाख रुपया देना आरम्भ कर दिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आरक्षण को लेकर पटना उच्च न्यायालय ने रोक लगाई है. मगर, राज्य सरकार सर्वोच्च न्यायालय पहुंच गई है. साथ ही नौवीं अनुसूची में सम्मिलित करने के लिए भी आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि 2010 से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मांगना आरम्भ किया था. मगर, कांग्रेस ने विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया था. आज केंद्र पूरी मदद कर रही है, विशेष पैकेज दिया जा रहा है. नीतीश कुमार ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि आप लोग मेरा हाय हाय कर रहे है... आप लोगों का हाय हाय आप लोगो का हाय आप लोगो का हाय.

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

पार्टी से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान, दे सकते है इस्तीफा !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -