नीतिश ने किया मोदी पर सोशल मीडिया का वार

नीतिश ने किया मोदी पर सोशल मीडिया का वार
Share:

पटना : बिहार में नेताओं द्वारा तीसरे चरण के मतदान की तैयारियां की जा रही हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा अपना चुनाव प्रचार जमकर किया गया लेकिन अब प्रचार - प्रसार का शोर थम गया है और नेता घर - घर जाकर जनसंपर्क के माध्यम से प्रचार कर रहे हैं ऐसे में बड़े नेताओं का बड़बोलापन जारी है। हाल ही में बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व खोखला है। उनके विचार बेहद संकीर्ण हैं। इस बात से आश्चर्य होता है। 

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतिश कुमार द्वारा सोश्यल नेटवर्किंग साईट फेसबुक पर भी पलटवार किया गया है। उन्होंने कहा कि आखिर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी का विचार इतना संकीर्ण है यह जानकर आश्चर्य होगा। कई ऐसे नेता सामने आए हैं जिनकी उदारता का उदाहरण वे बच्चों को देते आए हैं और इस बात को लेकर गर्व से अनेकता में एकता का पाठ सिखाए जाने की बात भी की गई है। उन्होंने कहा कि मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो जाति आधारित बात करने लगते हैं।

वह धर्म को ही अपना परिचय बना देते हैं। मगर उनके पहले कोई प्रधानमंत्री ऐसा नहीं हुआ जिसने जाति और धर्म आधारित बात की हो। नीतिश ने सोशल नेटवर्किंग साईट पर पोस्ट करते हुए कहा कि देश का प्रधानमंत्री कभी हिंदू होने का दंभ भरता है। तो कभी पिछड़ा या अति पिछड़ा होने का दावा करता है। मोदी में गुजराती व्यापारी भी दिखाई देने लगता है।

वह करोड़ों रूपए का सूट पहनता है और उद्योगपतियों से मेल रखने के साथ गरीब चायवाला बनने का प्रचार करता है। आखिर यह लोगों की आंखों में धूल झोंकने का कार्य नहीं तो और क्या है। उन्होंने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री कार्यकाल का उल्लेख करते हुए कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी बिहार में आए तो उन्होंने कहा कि आप बिहारी हैं तो मैं अटल बिहारी हूं। महान नेताओं ने ऐसे कई उदाहरण प्रस्तु किए जो जाति और धर्म व क्षेत्रवाद की संकीर्णता से उपर उठाते हैं। ऐसे लोगों ने हर व्यक्ति, जाति, समुदाय, भाषा और संप्रदाय को छुआ है। 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -