नीतीश कुमार ने लिखा PM मोदी को पत्र, की ये मांग

नीतीश कुमार ने लिखा PM मोदी को पत्र, की ये मांग
Share:

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ स्थित पुनौरा धाम को माता सीता की जन्मस्थली माना जाता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि निर्माणाधीन जानकी मंदिर, यानी सीता जन्मभूमि, के विकास पर भी ध्यान दिया जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से इस क्षेत्र में रेल और सड़क संपर्क में तेजी लाने का आग्रह किया है।

अपनी चिट्ठी में नीतीश कुमार ने अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण एवं वहां के विकास कार्यों के लिए पीएम को बधाई दी है। फिर उन्होंने सीतामढ़ी स्थित माता सीता की जन्मस्थली पुनौरा धाम के महत्व और वहां चल रहे सौंदर्यीकरण व विकास कार्यों की जानकारी दी है। मुख्यमंत्री नीतीश ने लिखा है कि भारत सरकार द्वारा अयोध्या से सीतामढ़ी तक राम-जानकी मार्ग का निर्माण किया जा रहा है, जिससे श्रद्धालुओं को अयोध्या के साथ-साथ पुनौरा धाम आने में भी सुविधा होगी। 

उन्होंने इस मार्ग के शीघ्र निर्माण पूरा करने का आग्रह करते हुए संबंधित मंत्रालय को निर्देश देने की बात कही है। इसके अतिरिक्त, रेल संपर्क बढ़ाने के लिए वंदे भारत ट्रेनों के परिचालन पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने सीतामढ़ी से अयोध्या के बीच भी एक वंदे भारत ट्रेन शुरू करने के लिए रेल मंत्रालय को निर्देश देने का अनुरोध किया है।

बंधकों की रिहाई, संवाद और संघर्षविराम..! पीएम मोदी ने बताया गाज़ा संकट का समाधान

आकाश और समंदर का 'गार्जियन' खरीदेगा हिन्दुस्तान, अमेरिका के साथ भारत ने की खास डील

आतिशी बनी दिल्ली की तीसरी-महिला CM, ये 2-महिलाएं पहले संभाल चुकी हैं राजधानी की कमान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -