'मुस्लिम देशों में कोई सुरक्षित नहीं है, फिर भी लोग पूछते हैं कि हिंदू राष्ट्र क्यों?', शेख हसीना के बांग्लादेश छोड़ने पर बोली कंगना रनौत

'मुस्लिम देशों में कोई सुरक्षित नहीं है, फिर भी लोग पूछते हैं कि हिंदू राष्ट्र क्यों?', शेख हसीना के बांग्लादेश छोड़ने पर बोली कंगना रनौत
Share:

बांग्लादेश में हाल के दिनों में एक गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है। पीएम शेख हसीना के इस्तीफा देने और देश छोड़कर भारत आ जाने के पश्चात स्थिति और भी तनावपूर्ण हो गई है। इस घटनाक्रम पर दुनिया भर की नजरें टिकी हुई हैं। सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कंगना ने इसे लोगों की सुरक्षा और धार्मिक मुद्दों से जोड़ते हुए कहा कि मुस्लिम देशों में कोई भी सुरक्षित नहीं है तथा इसने धार्मिक सुरक्षा के मुद्दे को उजागर किया है।

कंगना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस विषय पर अपने विचार साझा करते हुए लिखा, “भारत हमारे आस-पास के सभी इस्लामिक गणराज्यों की मूल मातृभूमि है. हम सम्मानित और खुश हैं कि बांग्लादेश की माननीय प्रधानमंत्री भारत में सुरक्षित महसूस करती हैं, लेकिन भारत में रहने वाले सभी लोग पूछते रहते हैं कि हिंदू राष्ट्र क्यों? राम राज्य क्यों? खैर, ये स्पष्ट है कि क्यों!!! मुस्लिम देशों में कोई भी सुरक्षित नहीं है. यहां तक कि खुद मुसलमान भी नहीं. अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और ब्रिटेन में जो कुछ भी हो रहा है, वो दुर्भाग्यपूर्ण है. हम भाग्यशाली हैं कि हम राम राज्य में रह रहे हैं. जय श्री राम!!”

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने भी इस हिंसा पर चिंता व्यक्त की है। सोनम ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, “यह भयानक है। आइए हम सब बांग्लादेशी लोगों के लिए प्रार्थना करें।” इस संकट की जड़ में 1971 में बांग्लादेश की आजादी के लिए लड़े स्वतंत्रता सेनानियों के रिश्तेदारों के लिए सिविल सेवा में आरक्षण की योजना है, जिसे लेकर छात्रों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। सरकार ने कुछ कोटा वापस ले लिया, लेकिन छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा। शेख हसीना द्वारा व्यवस्था बहाल करने के लिए सेना को बुलाए जाने के बाद हुई हिंसा में सैकड़ों छात्र मारे गए, जिससे स्थिति और भी बिगड़ गई। इसके बाद शेख हसीना के इस्तीफे की मांग तेज हो गई।

'सिर्फ अपनी गलती से नहीं डूबा राजेश खन्ना का करियर', बॉलीवुड की इस अदाकारा ने किया खुलासा

'डर' में इस कारण आमिर खान ने छोड़ा था शाहरुख वाला किरदार, खुद किया खुलासा

वो फिल्म, जिसके लिए दीपिका पादुकोण ने नहीं ली थी कोई फीस

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -