नीति आयोग की बैठक में नहीं जा रहा कोई विपक्षी CM, फिर ममता बनर्जी क्यों हो रहीं शामिल ? खुद बताया कारण

नीति आयोग की बैठक में नहीं जा रहा कोई विपक्षी CM, फिर ममता बनर्जी क्यों हो रहीं शामिल ? खुद बताया कारण
Share:

कोलकता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि वह शनिवार 27 जुलाई को दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में बंगाल के साथ किए जा रहे राजनीतिक भेदभाव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगी। आज दिल्ली रवाना होने से पहले ममता ने कहा, "मैं नीति आयोग की बैठक में बंगाल के साथ किए जा रहे राजनीतिक भेदभाव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करूंगी। बजट में जिस तरह से उन्होंने बंगाल और अन्य विपक्षी राज्यों के साथ भेदभाव किया है, हम उससे सहमत नहीं हो सकते।" 

ममता ने आगे कहा कि भाजपा के मंत्रियों और नेताओं का रवैया ऐसा है कि वे बंगाल को बांटना चाहते हैं और साथ ही राज्य पर आर्थिक और भौगोलिक नाकेबंदी भी करना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि, "उनके मंत्रियों और भाजपा नेताओं का रवैया ऐसा है कि वे बंगाल को बांटना चाहते हैं। आर्थिक नाकेबंदी के साथ-साथ वे भौगोलिक नाकेबंदी भी करना चाहते हैं। मंत्री ने यह बात तब कही जब संसद चल ​​रही थी। झारखंड, बिहार, असम और बंगाल को बांटने के लिए अलग-अलग नेता अलग-अलग बयान दे रहे हैं। हम इस रवैये की कड़ी निंदा करते हैं।"  TMC सुप्रीमो ने कहा कि ''बंगाल को विभाजित करने का मतलब हमारे देश, भारत को विभाजित करना है। हम इस स्थिति में अपनी आवाज रिकॉर्ड करना चाहते हैं और ऐसा करने के लिए मैं वहां मौजूद रहूंगी। अगर वे मुझे ऐसा करने देंगे तो मैं अपनी आवाज रिकॉर्ड करने की कोशिश करूंगी या फिर मैं विरोध करूंगी और बाहर आऊंगी।"

बता दें कि, ममता बनर्जी का यह कदम आश्चर्यजनक रूप से सामने आया, क्योंकि विपक्षी नेतृत्व वाले राज्यों के अधिकांश मुख्यमंत्रियों ने कहा था कि वे नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करेंगे, जिसकी अध्यक्षता शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा कि उनकी सरकार 2024 के केंद्रीय बजट में धन के आवंटन में राज्य के साथ केंद्र सरकार के कथित अन्याय के विरोध में नीति आयोग का बहिष्कार करेगी।

'श्रीलंका ने पकड़ लिए हमारे 87 मछुआरे..', रिहाई के लिए सीएम स्टालिन ने मांगी विदेश मंत्री जयशंकर की मदद

'दलितों का पैसा लूटा जा रहा, क्या कर रहे राहुल गांधी..', कर्नाटक में 1087 करोड़ के वाल्मीकि घोटाले पर भड़की भाजपा

सालों तक कांग्रेस ने नहीं मनाया था कारगिल विजय दिवस, कहते थे- वो तो भाजपा का युद्ध था, हम जश्न क्यों मनाएं ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -