सांसद नवनीत राणा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, फर्जी जाति प्रमाणपत्र का मामला

सांसद नवनीत राणा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, फर्जी जाति प्रमाणपत्र का मामला
Share:

मुंबई: मुंबई की एक कोर्ट ने फर्जी कास्ट सर्टिफिकेट में अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सांसद नवनीत राणा और उनके पिता रवि राणा के खिलाफ नया गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया है। बता दें कि इससे पहले कोर्ट ने इसी साल सितंबर में नवनीत राणा और उनके पिता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था, जिसपर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान पुलिस ने अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके पिता के खिलाफ वारंट पर कार्रवाई के लिए और मोहलत मांगी, हालांकि कोर्ट ने पुलिस के अनुरोध को खारिज करते हुए फ़ौरन कार्रवाई करने के लिए कहा है।

इसके बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पीआई मोकाशी ने राणा दंपत्ति के खिलाफ नए सिरे से गैर जमानती वारंट जारी किया। कोर्ट ने गैर जमानती वारंट पर रिपोर्ट फाइल करने के लिए मामले को 28 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया है। बता दें कि बॉम्बे उच्च न्यायालय ने 2021 में नवनीत राणा को जारी किए गए जाति प्रमाण पत्र को यह कहते हुए निरस्त कर दिया था कि यह फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल करके प्राप्त किया गया है। 

वहीं, मुंबई के मुलुंद पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत के मुताबिक, सांसद नवनीत राणा और उनके पिता ने कथित तौर पर कास्ट सर्टिफिकेट के साथ फर्जीवाड़ा किया है, क्योंकि जिस सीट से वह निर्वाचित हुईं हैं, वह लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है।

हिमाचल प्रदेश में चुनावी जंग हुई दिलचस्प, प्रचार करने मैदान में उतरे धूमल

चार पहिया वाहन में मिला नील गाय का मांस, आरोपियों की तलाश जारी

चुनावी हिंदू है राहुल गाँधी- गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -