वीके शशिकला के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी, ये हैं आरोप

वीके शशिकला के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी, ये हैं आरोप
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर की एक विशेष लोकायुक्त अदालत ने परप्पाना अग्रहारा केंद्रीय जेल के अंदर एक कथित VIP उपचार मामले में कोर्ट के सामने पेश नहीं होने के लिए पूर्व अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) नेता वीके शशिकला नटराजन और इलावरासी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है। कोर्ट ने शशिकला के जमानतदारों को नोटिस जारी किया है। शशिकला और इलावरासी पर बेंगलुरु के परप्पाना अग्रहारा में लक्जरी सुविधाएं पाने के लिए जेल अधिकारियों को रिश्वत देने का आरोप था, जब वे आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में बंद थीं।

शशिकला को आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी ठहराया गया था और उन्होंने चार साल बेंगलुरु जेल में बिताए थे। तमिलनाडु की दिवंगत पूर्व सीएम जे जयललिता के खिलाफ इसी तरह के एक मामले में इलावरासी को चौथे नंबर पर आरोपी बनाया गया था। तत्कालीन DIG (जेल) डी रूपा ने जेल अधिकारियों पर जेल के अंदर शशिकला को कई सुख-सुविधाएं मुहैया कराने का आरोप लगाया था। आरोप सामने आने के बाद सरकार ने रिटायर IAS अधिकारी विनय कुमार की एक सदस्यीय कमेटी बनाई। 

समिति ने अपनी रिपोर्ट में निष्कर्ष निकाला कि शशिकला और इलावरासी को जेल के भीतर कहीं भी जाने और असीमित संख्या में आगंतुकों से मिलने की स्वतंत्रता सहित विलासितापूर्ण जीवन जीने की अनुमति दी गई थी। इस साल मई में, कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मामले में तीन जेल अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही रद्द कर दी। आदेश के आधार पर, शशिकला ने अपने खिलाफ मामले को रद्द करने की मांग करते हुए हाई कोर्ट का रुख किया था।

राजभाषा को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले अमित शाह, महामहिम को सौंपी रिपोर्ट

MP में हुआ 81 करोड़ के श्री रामराजा लोक का भूमिपूजन, CM शिवराज ने गया भजन

हड़ताल कर रहे कर्मचारियों को सीएम मान की सीधी चेतावनी, कर रहे थे OPS की मांग, चुनाव के समय AAP ने किया था वादा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -