पश्चिमोत्तर भारत में कंपकंपी जारी, कोहरे ने कम की दृश्यता

पश्चिमोत्तर भारत में कंपकंपी जारी, कोहरे ने कम की दृश्यता
Share:

उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में शीतलहर और घने कोहरे के कारण दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट जारी है। 2 डिग्री सेल्सियस के बाद अमृतसर सबसे ठंडा रहा और इसके बाद गंगानगर (2.4) और नारनौल (3.4) रहा। दिल्ली समेत कई शहरों में मंगलवार सबसे ठंडा रहा, जहां कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हरियाणा में अंबाला, हिसार, करनाल, भिवानी, रोहतक और सिरसा में न्यूनतम तापमान क्रमश: 4.4 डिग्री सेल्सियस, 4.2 डिग्री सेल्सियस, 4.9 डिग्री सेल्सियस, 4.8 डिग्री सेल्सियस, 4.4 डिग्री सेल्सियस और 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब के अमृतसर में भी रात का तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि लुधियाना में 5.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

न्यूनतम तापमान पर भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली, हिसार, नारनौल, जैसलमेर, गंगानगर और बरेली वर्ष के इस समय में सामान्य न्यूनतम तापमान से अधिकतम विचलन के साथ पैक का नेतृत्व कर रहे हैं। इस बीच, आईएमडी का कहना है कि अगले चार दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के ऊपर अलग-अलग इलाकों में शीतलहर जारी रहने की संभावना है। इसके साथ ही 18 और 19 दिसंबर को क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई गई है।

सरकार ने 31 जनवरी, 2021 तक प्याज के आयात में दी छूट

राज्यपाल ने समूहों का प्रतिनिधित्व करने के लिए की बीटीसी के सदस्यों की नियुक्ति

किसान आंदोलन पर रवि किशन का विवादित बयान, कहा- पाक और चीन से आ रहा पैसा....

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -