'बुलडोजर पर सबका हाथ सेट नहीं होता', अखिलेश के तंज पर CM योगी का पलटवार

'बुलडोजर पर सबका हाथ सेट नहीं होता', अखिलेश के तंज पर CM योगी का पलटवार
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव के बुलडोजर से संबंधित बयान पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सभी लोग बुलडोजर की दिशा को नियंत्रित नहीं कर सकते। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग दंगाइयों के सामने झुकते हैं, वे ऐसा नहीं कर सकते। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अखिलेश यादव इस बात को अच्छे से समझते हैं।

हाल ही में अखिलेश यादव ने कहा था कि 2027 में समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार बनने के पश्चात् राज्य के सभी बुलडोजरों का रुख गोरखपुर की तरफ होगा। यह बयान समाजवादी पार्टी प्रमुख का सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणियों के बाद आया है, जिसमें बुलडोजर एक्शन पर सवाल उठाए गए थे। मुख्यमंत्री योगी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 2017 से पहले लूट-खसोट करने वाले लोग अब टीपू सुलतान बनने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एक धारावाहिक 'मुंगेरी लाल के सपने' में दिखाए गए सपनों की प्रकार ये लोग भी जब अवसर प्राप्त हुआ, तो युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज किसी भी जिले के युवा को समान अवसर प्राप्त हो रहा है। जो लोग बेईमानी करेंगे, उनकी संपत्ति कुर्क की जाएगी। पूर्व में राज्य को दंगों में झोंकने एवं जाति-जाति को लड़ाने का काम किया गया। उन्होंने यह भी बताया कि आयोग ने पारदर्शी प्रक्रिया के तहत 13 विभागों के पदों पर चयन किया है। इस प्रक्रिया में न जाति का भेद हुआ तथा न ही जनपद का। सभी को अवसर प्राप्त हुआ है। सात साल में नियुक्तियों में पारदर्शिता आई है, जो पहले संभव नहीं थी, और इसे सुधारा गया है।

अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी कार्यालय में पार्टी के गोरखपुर संगठन के कामकाज की समीक्षा के चलते यह बयान दिया था कि 2027 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर प्रदेश के सभी बुलडोजरों का रुख गोरखपुर की ओर होगा। समाजवादी पार्टी मुखिया ने कहा कि सरकार निर्दोष लोगों को झूठे मामलों में फंसा रही है। सर्वोच्च न्यायालय ने बुलडोजर कार्रवाई पर गंभीर सवाल उठाए हैं, कहां कि सिर्फ आरोपी होने के आधार पर किसी के घर को गिराना उचित नहीं है। कोर्ट ने शासन एवं प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति दोषी भी है, तो भी उसके घर को गिराना सही नहीं है।

दलित महिला को अकेला देख घर में घुसे इस्लाम और निजामुद्दीन, कपड़े फाड़े और फिर...

धूम फिल्म देखकर शख्स ने बनाया भोपाल म्यूजियम में चोरी का प्लान, ऐसे हुआ नाकाम

योगी सरकार ने अपर्णा यादव को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -