संजय लीला भंसाली ही नहीं इन सेलेब्स ने भी इस्तेमाल किया अपनी मां का सरनेम, लिस्ट में शामिल हैं कई सितारे
संजय लीला भंसाली ही नहीं इन सेलेब्स ने भी इस्तेमाल किया अपनी मां का सरनेम, लिस्ट में शामिल हैं कई सितारे
Share:

अक्सर देखा गया है कि लोग अपने पिता का सरनेम अपनाते हैं। यह एक आम बात है और ज़्यादातर लोग इस परंपरा का पालन करते हैं। हालाँकि, कुछ बॉलीवुड सितारों ने अपनी माँ का सरनेम इस्तेमाल करके इस परंपरा को तोड़ दिया है। माँ के साथ रिश्ता सार्वभौमिक है, लेकिन इन सितारों के लिए यह रिश्ता विशेष रूप से गहरा है।

आपने बहुत से लोगों को अपने पिता का सरनेम लगाते हुए देखा होगा, लेकिन यहाँ जिन मशहूर हस्तियों का ज़िक्र किया गया है, वे गर्व से अपनी माँ का सरनेम लगाते हैं। इसके पीछे की वजह है उनका अपनी माँ के प्रति गहरा और अटूट प्रेम।

संजय लीला भंसाली

मशहूर बॉलीवुड फिल्म निर्देशक, निर्माता और संगीतकार संजय लीला भंसाली ने "हम दिल दे चुके सनम", "देवदास", "बाजीराव मस्तानी" और "पद्मावत" जैसी बेहतरीन फिल्में बनाई हैं। उनकी हालिया वेब सीरीज "हीरामंडी" ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तहलका मचा दिया है। संजय की मां का नाम लीला है और वह हमेशा अपने नाम के साथ उनका नाम भी जोड़ते हैं।

अदिति राव हैदरी

अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री अदिति राव हैदरी अपने पिता और मां दोनों का उपनाम रखती हैं। अदिति के पिता एहसान हैदरी और उनकी मां का नाम विद्या राव है।

रिया सेन

बंगाली फिल्म अभिनेत्री मुनमुन सेन की बेटियों रिया और राइमा सेन ने बॉलीवुड और बंगाली सिनेमा दोनों में अपनी पहचान बनाई है। रिया और राइमा दोनों ही अपनी मां का उपनाम इस्तेमाल करती हैं।

मल्लिका शेरावत

बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत को कौन नहीं जानता? भले ही वह आज फिल्मों में उतनी सक्रिय नहीं हैं, लेकिन वह चर्चा का विषय बनी रहती हैं। मल्लिका के पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा और उनकी मां का नाम संतोष शेरावत है। मल्लिका ने अपनी मां का सरनेम इस्तेमाल करना चुना।

ऑयल इंडिया में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, 70000 तक मिलेगी सैलरी

भारतीय डाक में निकली नौकरियां, 10वीं पास करें आवेदन

ESIC में निकली नौकरियां, 140139 तक मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -