नोवाक जोकोविच ने एटीपी फाइनल्स में हासिल की अपनी 9वीं जीत

नोवाक जोकोविच ने एटीपी फाइनल्स में हासिल की अपनी 9वीं जीत
Share:

सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने स्टेफानोस सिटसिपास को ATP फाइनल्स में निरंतर 9वीं बार हराते हुए पहला मैच 6.4, 7.6 से जीता। 21 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच ने अस्ताना, कजाखस्तान और पेरिस मास्टर्स में सिटसिपास को मात दे दी थी। सिटसिपास पिछले तीन साल से अधिक समय से जोकोविच को हरा नहीं पाए। 

जिससे पहले आंद्रेइ रूबलेव ने रूस के ही दानिल मेदवेदेव को 6.7, 6.3, 7.6 से हराया। इस मैच के उपरांत रूबलेन ने यूक्रेन में चल रहे यु्द्ध का जिक्र करते हुए TV कैमरों के सामने ‘शांति, शांति, शांति, हमें यही चाहिए' बोला। रूबलेव और मेदवेदेव के साथ रूस और बेलारूस के सभी खिलाड़ी अपने राष्ट्रध्वज के बिना खेल रहे हैं और उनके नाम के साथ देश का नाम भी नहीं लिखा हुआ है। 

यूक्रेन पर रूस के हमले की वजह खेलों में दोनों देशों पर काफी प्रतिबंध लगाए जा चुके है। रूबलेव ने फरवरी में भी रूस के हमले के उपरांत टीवी कैमरों के सामने बोला है कि, ‘हमें युद्ध नहीं चाहिए।' रूस ने हाल ही में यूक्रेन के खेरसन से सेना हटा ली है जिसे पिछले 9 माह में यूक्रेन की सबसे बड़ी कामयाबी कहा जा रही है। टेलर फ्रिट्ज ने रविवार को रफेल नडाल को और कैस्पर रूड ने फेलिज आगर एलियास्मिे को मात दे दी है। 

हार्दिक पांड्या को मिलेगी टीम इंडिया की कमान ? जानिए क्या बोले न्यूजीलैंड के कप्तान

IPL 2023: 'मुंबई इंडियंस से नहीं खेल सकता, तो किसी के साथ नहीं खेलूंगा..', स्टार प्लेयर का ऐलान

टीम इंडिया से वापस जुड़ने जा रहे धोनी ! BCCI कभी भी कर सकती है बड़ा ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -