अब नमाज़ के लिए 2 घंटे का ब्रेक नहीं देगी असम विधानसभा, मुख्यमंत्री का फैसला

अब नमाज़ के लिए 2 घंटे का ब्रेक नहीं देगी असम विधानसभा, मुख्यमंत्री का फैसला
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज शुक्रवार (30 अगस्त) को एक महत्वपूर्ण निर्णय की घोषणा की, जिसमें असम विधानसभा में नमाज़ के लिए दिए जाने वाले दो घंटे के ब्रेक को समाप्त कर दिया गया। उन्होंने इस निर्णय को विधानसभा की उत्पादकता बढ़ाने और औपनिवेशिक युग की प्रथाओं को समाप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया। इस ऐतिहासिक फैसले के तहत अब शुक्रवार को मुस्लिम सांसदों और कर्मचारियों को नमाज़ के लिए दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक ब्रेक लेने की अनुमति नहीं होगी।

मुख्यमंत्री सरमा ने इस साहसिक निर्णय का समर्थन करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी और सभी विधायकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह फैसला विधानसभा की विधायी उत्पादकता को प्राथमिकता देने के उद्देश्य से लिया गया है। सरमा ने कहा, "असम विधानसभा ने 2 घंटे के जुम्मा अवकाश को समाप्त कर उत्पादकता को बढ़ावा दिया है और औपनिवेशिक बोझ के एक और निशान को हटाने का काम किया है।"

मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि विधानसभा को बिना किसी धार्मिक भेदभाव के कार्य करना चाहिए। इस निर्णय के साथ, असम विधानसभा ने एक नई दिशा में कदम बढ़ाया है, जिसमें सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से इस बदलाव को समर्थन दिया है। अब विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार सहित हर दिन सुबह 9:30 बजे शुरू होगी, जिससे कामकाज में निरंतरता और अधिक समय के बेहतर उपयोग की उम्मीद है।

12 लाख रोज़गार पैदा करेगा वधावन पोर्ट, पीएम मोदी ने कर दिया शिलान्यास

'नाजुक-5 से शीर्ष-5 में पहुंची भारतीय अर्थव्यवस्था..', केरल में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

'छत्रपति की प्रतिमा गिरने पर सिर झुकाकर माफ़ी मांगता हूँ..', महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -