जातिगत समीकरण के लिए कांग्रेस को लगी हार्दिक से आस
जातिगत समीकरण के लिए कांग्रेस को लगी हार्दिक से आस
Share:

अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव को अभी समय शेष है लेकिन विभिन्न दलों द्वारा खुद को मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है। जहाॅं भाजपा मोदी शाह के होर्डिंग्स से जनता को लुभाने में लगी है वहीं कांग्रेस ने अपने जनाधार को मजबूत करना प्रारंभ कर दिया है। कांग्रेस इस बार पाटीदार आरक्षण आंदोलन के अग्रणी नेता और 25 वर्षीय हार्दिक पटेल पर फोकस करना चाहती है। हालांकि पार्टी ने प्रारंभिक दौर में ही हार्दिक पटेल से चर्चा की है लेकिन वह हार्दिक को शुरूआती स्तर पर मनाने में सफल रही है।

यदि हार्दिक कांग्रेस के साथ आते हैं तो बड़े पैमाने पर मौजूद पटेल वोटबैंक कांग्रेस की झोली में जा सकता है। कांग्रेस यहाॅं दलित नेता के तौर पर जिग्नेश से संपर्क करने में लगी है गौरतलब है कि गुजरात में दलित भी बड़े पैमाने पर हैं। साथ ही ऊना और अन्य स्थानों पर दलितों की पिटाई का मामला तक गर्मा चुका है ऐसे में कांग्रेस दलित वोट बैंक को भुनाने का प्रयास करेगी।

कांग्रेस ठाकोर समाज को लुभाने का प्रयास भी कर सकती है। जिसमें वह अल्पेश के तौर पर विकल्प तलाशने में लगी है। हालांकि कांग्रेस को सफलता के लिए दिग्गजों से टक्कर लेनी होगी। मगर माना जा रहा है कि दलित, ठाकौर और पटेल वर्ग के प्रमुख नेताओं को अपने साथ लेकर वह इन वर्गों की सहानुभूति प्राप्त कर सकती है।

चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी,गुजरात में जेटली, कर्नाटक में जावड़ेकर बने प्रभारी

दलित महिला और उसके बेटे को नग्न कर पीटा

गुजरात विधायकों से आज मिलेंगे सोनिया और राहुल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -