सर्कल रेट घटने से गुड़गांव में आशियाना बनाना हुआ आसान

सर्कल रेट घटने से गुड़गांव में आशियाना बनाना हुआ आसान
Share:

नई दिल्ली : प्रॉपर्टी व्यवसाय में चल रही गिरावट के कारण गुड़गांव में सर्कल रेट 15 प्रतिशत तक घटा दिए जाने से आशियाना बनाना आसान हो गया है. सर्कल रेट में यह कमी रियल एस्टेट की सभी सेगमेंट में की गई है. इससे ग्राहकों को बहुत राहत मिल गई है. जिला स्तर की कमेटी ने अप्रैल में सर्कल रेट कम करने की सिफारिश की थी. कमेटी ने अप्रैल में 15 फीसदी सर्कल रेट घटाने को कहा था. यह प्रस्ताव सरकार ने पास कर दिया. अब नए रेट सोमवार से मान्य होंगे.

बता दें कि राज्य सरकार के लिए प्रापर्टी का रजिस्ट्रेशन आय का बड़ा माध्यम होता है लेकिन गत दो सालों में इसमें बहुत कमी आई तो सरकार ने सर्कल रेट कम करने का फैसला किया. ज्ञातव्य है कि सर्कल रेट प्रॉपर्टी की न्यूनतम वेल्यू होती है जिस पर प्लाट बेचा जाता है. यह प्रॉपर्टी के रजिस्ट्रेशन सर्कल रेट के आधार पर होता है. 10 सालों में पहली बार ऐसा हुआ जबगुड़गांव सर्कल रेट कम किये गए . पिछले 15 सालों से गुड़गांव की रियल स्टेट बाजार प्रॉपर्टी का बड़ा केंद्र बना हुआ है.

इस निर्णय के बाद डीएल फेज वन में कीमत 77 हजार वर्ग फ़ीट से घटकर 64450 वर्ग फ़ीट हो गई है. डीएल फेज 1, 2, 3, निरवाना और साऊथ सिटी में रेट 61 200 प्रति वर्ग फ़ीट पर आ गए हैं. औसतन 10 हजार रु. वर्ग फ़ीट की कमी आई है इससे गुड़गांव में मकान बनाने वालों को बहुत राहत मिल गई है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -