अब झारखंड में बदमाशों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, टला बड़ा हादसा

अब झारखंड में बदमाशों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, टला बड़ा हादसा
Share:

रांची: झारखंड की राजधानी रांची से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। साहिबगंज में बदमाशों ने विस्फोटक लगाकर रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया। यह घटना लालमटिया से फरक्का जाने वाली एमजीआर रेलवे लाइन पर हुई, तत्पश्चात, इस रेल मार्ग पर सेवा बाधित हो गई है। हालांकि, हादसे में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ, मगर आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस इस पूरे मामले की तहकीकात कर रही है।

घटना झारखंड के साहिबगंज जिले के बरहेट थाना क्षेत्र के रांगा घुट्टू गांव के पास हुई, जहां बदमाशों ने एमजीआर रेल लाइन पर विस्फोटक से धमाका किया। इसमें ट्रैक का 470 सेंटीमीटर का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। विस्फोट इतना खतरनाक था कि रेलवे ट्रैक का एक हिस्सा 39 मीटर दूर जाकर गिरा। प्राप्त खबर के अनुसार, ब्लास्ट के बाद ट्रैक में 770 सेंटीमीटर का गैप आ गया है, और तीन फीट गहरा गड्ढा बन गया है। विस्फोट पिलर संख्या 40/1 के पास हुआ, और ट्रैक का टूटा हिस्सा पिलर संख्या 39/15 पर मिला। अभी तक की जांच में यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह विस्फोट क्यों किया गया। हादसे के बाद झारखंड पुलिस, आरपीएफ तथा रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं तथा मामले की गहन जांच कर रहे हैं। यह भी पता नहीं चल पाया है कि इस घटना के पीछे नक्सली हैं या किसी अन्य ने रेलवे ट्रैक को जानबूझकर नुकसान पहुंचाया है।

रेलवे द्वारा प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, यह घटना रात तकरीबन 12 बजे की है। विस्फोट के पश्चात् एक कोयला लोडेड ट्रेन पोल संख्या 42/2 के पास खड़ी मिली। एसपी अमित कुमार सिंह ने कहा कि जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रेलवे नाइट गार्ड जीतेंद्र कुमार शाह ने बताया कि उनकी ड्यूटी शाम 4 बजे से रात 12 बजे तक इसी लाइन पर थी। घटना के वक्त वे ड्यूटी पर थे तथा रात 10 बजे तक उन्होंने किसी तरह की कोई हलचल नहीं देखी थी। रात 12 बजे के करीब विस्फोट की आवाज सुनाई दी, जिससे हड़कंप मच गया।

दिल्ली में जब्त हुई ड्रग्स की बड़ी खेप, बरामद हुई 2000 करोड़ की 500KG कोकीन

MP में PM मोदी ने किया Bio-CNG प्लांट वाली 'गौशाला' का उद्घाटन

हाथ में तिरंगा लिए कांग्रेस कार्यकर्ता ने उतारे सिद्धारमैया के जूते, BJP ने बोला हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -