अब जबलपुर में मिले 50 से ज्यादा गौ वंश के कंकाल, हिन्दू संगठन ने दी उग्र आंदोलन करने की चेतावनी

अब जबलपुर में मिले 50 से ज्यादा गौ वंश के कंकाल, हिन्दू संगठन ने दी उग्र आंदोलन करने की चेतावनी
Share:

जबलपुर: सिवनी, मुरैना एवं मंडला के पश्चात् मध्य प्रदेश के जबलपुर से भी गौवंश के कंकाल मिले हैं. कंकालों का ढेर नजर आने के पश्चात् पूरा गांव हैरान है. जबलपुर में पहाड़ी पर 50 से ज्यादा गौ वंश के सिर और हड्डियां मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. हिंदूवादी संगठन के लोगों ने पुलिस से जल्द से जल्द मामले की तहकीकात कर अपराधियों को हिरासत में लेने की मांग की है. बजरंग दल एवं हिंदू सेवा के लोग पुलिस प्रशासन के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. इन्होंने पुलिस को 24 घंटे के अंदर अपराधियों न पकड़ने पर जबलपुर बंद करने एवं उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है. साथ ही कहा है कि इस आंदोलन की जिम्मेदारी भी पुलिस प्रशासन की होगी. पुलिस ने गौ वंश के हड्डियों को बरामद करके फॉरेंसिक जांच के लिए भेजकर पूरे मामले की तहकीकात आरम्भ कर दी है.

यह घटना जबलपुर जिले के मुख्यालय से 45 कि.मी दूर कटंगी थाना से लगी पहाड़ी की है. पहाड़ी पर स्थानीय लोगों को जानवरों की हड्डियां नजर आई. खबर मिलने पर हिंदूवादी संगठन एवं बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां पहुंचे तथा वहां का वीडियो बनाकर जारी कर दिया. इस वीडियो में गायों और भैंसों के अंग पहाड़ी पर बिखरे दिखाई दिए. यहां 50 से अधिक मवेशियों की हड्डियां पहाड़ी पर फैली हुई थीं. मौके पर पहुंचे प्रशासन के लोगों के होश उड़ गए. एक जगह इतने गौवंश के कंकाल प्राप्त होने की खबर से लोगों में बेहद गुस्सा है. माहौल को देखते हुए पूरे क्षेत्र में पुलिस की तैनाती कर दी गई है. आला अफसरों ने भी नजर बनाई हुई है.

सबूत के तौर पर हिंदू संगठन के लोगों ने सभी हड्डियों को इकट्ठा करके पुलिस प्रशासन को सूचित किया. स्थानीय लोगों के अनुसार, पहाड़ी पर मवेशियों की तस्करी करने वालों ने गौ वंश की हत्या कर उनकी खाल एवं मांस लेकर चले गए तथा हड्डियां वहीं छोड़ दी. खबर मिलने पर पुलिस प्रशासन, नगर परिषद एवं वैटनरी डॉक्टरों की टीम ने पहाड़ी पर पहुंचकर हड्डियों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

139 दिनों तक उल्टी चाल चलेंगे शनि, इन राशियों पर आएगा संकट

इस बार घोड़े पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानिए किस बात का है संकेत?

कब से शुरू होगी आषाढ़ गुप्त नवरात्रि? जानिए तिथि और घटस्थापना मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -