NTPC करेगी 3104 करोड़ का निवेश

NTPC करेगी 3104 करोड़ का निवेश
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में बाजार से यह जानकारी सामने आई है कि बिजली कंपनी एनटीपीसी के निदेशक मंडल के द्वारा ने मध्य प्रदेश और राजस्थान को निवेश के लिए चयनित किया गया है. और इस दौरान ही यह भी सुनने में आ रहा है कि यहाँ सौर परियोजनाओं को ध्यान में रखते हुए 3104 करोड़ रुपये मूल्य के निवेश प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई है.

जी हाँ, इस मामले में NTPC ने बंबई शेयर बाजार को सूचना देते हुए बताया है कि कंपनी के निदेशक मंडल के द्वारा 30 मार्च, 2016 को हुई बैठक में मध्य प्रदेश और राजस्थान में निवेश प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की गई है. इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि इस निवेश के अंतर्गत मध्यप्रदेश और राजस्थान में सौर फोटो वोल्टोइक परियोजनाएं लगाए जाने का का काम किया जाना है.

साथ ही जानकारी में इस बात से भी अवगत करवा दे कि मध्य प्रदेश में मंदसौर सौर परियोजना पांच गुना 50 मेगावाट को भी शामिल किया गया है. बता दे कि यहाँ 1502.77 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान लगाया जा रहा है. जबकि इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि दूसरी परियोजना चार गुना 65 मेगावाट की है और यह राजस्थान में लगाई जाना है. बताया जा रहा है कि यहाँ 1601.27 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -