पैगंबर विवाद: पाकिस्तानी मौलाना समझ गया लेकिन भारतीय मुस्लिम कब समझेंगे?

पैगंबर विवाद: पाकिस्तानी मौलाना समझ गया लेकिन भारतीय मुस्लिम कब समझेंगे?
Share:

नई दिल्ली: भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देकर ख़बरों में छाई हुई हैं। उनके बयान से मुस्लिम देशों में हंगामा मचा है तथा भारत पर वे हमला बोल रहे हैं। पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। किन्तु अब इस बीच वहां पर उनके समर्थन में आवाज उठी है। 

पाकिस्‍तान के मौलाना इंजीनियर मोहम्‍मद अली मिर्जा ने नूपुर शर्मा का समर्थन किया है। उन्होंने नूपुर का समर्थन करने के साथ मुसलमानों पर इल्जाम लगाया है। मौलाना अली ने कहा कि मुस्लिम पैनल‍िस्‍ट ने पहले नूपुर शर्मा को भड़काया तथा इसके उत्तर में भाजपा की निलंबित प्रवक्ता ने पैगंबर के बारे में टिप्‍पणी की। 

मोहम्‍मद अली मिर्जा ने कहा कि पहला अपराधी वह मुसलमान है ज‍िसने किसी के धर्म के बारे में लाइव टीवी में चर्चा की है। उन्होंने कहा कि हमें इस पूरे विवाद में पूरे माहौल को देखना होगा। नूपुर शर्मा के बयान के अंदाज से यह पता चल जाएगा कि वह पलटवार कर रही हैं। नूपुर शर्मा ने कहा कि यदि आप इस प्रकार से बात करेंगे तो हम भी ये कहेंगे। उन्‍होंने कहा कि पहला अपराधी वह मुसलमान है जिसने किसी के धर्म के बारे में लाइव टीवी प्रोग्राम में चर्चा की। आगे मोहम्‍मद अली कहते हैं कि यह कुरान के मुताबिक नहीं है कि आप किसी के धर्म के बारे में मजाक उड़ाएं, जबकि वह आपका कोई विरोधी धर्म हो। दूसरे धर्म के लोगों के साथ विवाद करते वक़्त हमें भाषा का ध्‍यान रखना चाहिए तथा अल्‍लाह ने हमें इसका संदेश दिया है। मौलाना अली ने कहा क‍ि नूपुर शर्मा विवाद में अरब देशों के लोग एसी में बैठकर माहौल को भड़का रहे हैं जबकि भारत में लोग भीषण गर्मी में प्रदर्शन कर रहे हैं तथा पुलिस वाले उन्‍हें जवाब दे रहे हैं। मोहम्मद अली अपनी बात को रखते हुए आगे बोलते हैं कि यह मूलत: एक अंतरराष्‍ट्रीय राजनीति है। अरब देश उनके गुलाम हैं जिनकी रूस से नहीं बनती है। इन देशों ने अरब देशों को भारत के खिलाफ उकसाया। इससे पहले कई बड़े-बड़े मामले आए हैं जिन पर अरब देशों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। अब रूस को लेकर भारत पर दबाव बनाने के लिए अरब देशों को उकसाया गया।

'ED ने पीट-पीटकर सत्येंद्र जैन को खून निकाल दिया..', क्या यही फैलाना चाहते थे केजरीवाल ?

इंदौर पहुंचे कमलनाथ, संजय शुक्ला की तारीफ में कह डाली ये बड़ी बात

'राहुल गांधी से पूछताछ न हो..', इसके लिए संसद से लेकर सड़क तक पूरा जोर लगा रही कांग्रेस

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -