ऑड-ईवन फार्मूलाः दिल्ली की सड़कों पर जल्द ही नजर आएँगे 10 हजार नए ऑटो

ऑड-ईवन फार्मूलाः दिल्ली की सड़कों पर जल्द ही नजर आएँगे 10 हजार नए ऑटो
Share:

नई दिल्ली: खबर है की जल्द ही अगले माह से राजधानी दिल्ली में सरकार के द्वारा अपने ऑड-ईवन (सम-विषम) फार्मूले को लागू करने से पूर्व ही राजधानी की यातायात व्यवस्था को और भी बेहतर करने के बारे में सोच विचार किया गया. दिल्ली सरकार ने अपने एक बयान में इसके संबंध में कहा है की पहले राजधानी दिल्ली की अव्यवस्थित होती यातायात व्यवस्था को और भी बेहतर तरीके से ठीक करने का प्रयास किया जाएगा. दिल्ली सरकार ने कहा है कि इस माह के अंत तक 10,000 नए ऑटो रिक्शा के परमिट जारी किये जाएंगे.

बता दे की राजधानी में प्रदूषण कम करने के लिए बना नया ऑड-ईवन (सम-विषम) फार्मूले को एक जनवरी से लागू किया जाएगा. दिल्ली की सरकार अपने इस नए फार्मूले के तहत शहर में 15 दिन के ट्रायल के तौर पर शुरू करने जा रही है. जिसके अंतर्गत दिल्ली की सड़को पर 6,000 अतिरिक्त बसें उतारने का ऐलान दिल्ली सरकार पहले ही दोहरा चुकी है.

अपने एक बयान में दिल्ली के परिवहन विभाग ने बताया है की राजधानी में अभी हाल-फिलहाल 80,000 ऑटो चल रहे हैं. बयान में दिल्ली के परिवहन विभाग ने नियम व शर्ते भी लगाते हुए कहा है की राजधानी में ऑटो चलाने का परमिट जारी करने के लिए ऑटो चालकों को अपने ऑटो में इलेक्ट्रॉनिक किराया मीटर और जीपीएस 'बल पॉजिशनिंग सिस्टम' लगा होना जरूरी है. ताकि महिला यात्रियों की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो. 
 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -