पेरिस ओलिंपिक में पदक दिलाने वाले अमित रोहिदास को 4 करोड़ देगी ओडिशा सरकार, सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भी बड़ा ऐलान

पेरिस ओलिंपिक में पदक दिलाने वाले अमित रोहिदास को 4 करोड़ देगी ओडिशा सरकार, सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भी बड़ा ऐलान
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी ने गुरुवार (8 अगस्त) को पेरिस ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम की कांस्य पदक जीत में योगदान के लिए अमित रोहिदास को 4 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। मुख्यमंत्री माझी ने पेरिस ओलंपिक में स्पेन पर कांस्य पदक जीतने पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह, कोच क्रेग फुल्टन, सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को बधाई दी है। उन्होंने विजेता टीम से भी बात की और उन्हें ओडिशा आने का निमंत्रण दिया।

टीम के विजयी प्रयास की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांस्य पदक हॉकी के प्रति टीम की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता का प्रतीक है। भारतीय हॉकी टीम ने अपने खेल कौशल से पूरे देश के युवाओं को प्रेरित किया है। मुख्यमंत्री ने अपने बधाई संदेश में कहा, "ओडिशा के हर नागरिक को इस उपलब्धि पर गर्व है। हॉकी खिलाड़ियों का हमारे दिलों में विशेष स्थान है।" मुख्यमंत्री माझी ने ओडिशा के अमित रोहिदास को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि ओडिशा के अनगिनत खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेगी।

इसके बाद मोहन मांझी सरकार ने टीम के हर सदस्य को 15 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। हालांकि, ओडिशा के रोहिदास को 4 करोड़ रुपये का विशेष नकद पुरस्कार मिलेगा। इससे पहले सीएम ने एक्स पर टीम को ओलंपिक उपलब्धि के लिए बधाई दी और लिखा: "ओलंपिक में पुरुष हॉकी में स्पेन को 2-1 से हराकर कांस्य पदक जीतने पर भारतीय हॉकी टीम को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। यह जीत करोड़ों भारतीयों के लिए गर्व और गौरव की बात है। जय हिंद।"

NEET-PG एग्जाम पर बड़ा अपडेट, 11 अगस्त को होने वाली परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश

'पूरे देश में AAP से ज्यादा भ्रष्ट पार्टी कोई नहीं..', शिअद सांसद हरसिमरत कौर ने साधा निधाना

इजराइल के लिए एयर इंडिया की उड़ानों का निलंबन आगे बढ़ा, एयरलाइन्स बोली- यात्रियों को रिफंड करेंगे

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -