ओडिशा शहरी चुनाव: 6,400 से अधिक उम्मीदवार मैदान में

ओडिशा शहरी चुनाव: 6,400 से अधिक उम्मीदवार मैदान में
Share:

सोमवार को प्रक्रिया के अंतिम दिन 641 लोगों द्वारा अपना नामांकन वापस लेने के बाद, राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने घोषणा की कि ओडिशा में 24 मार्च को होने वाले शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) के चुनावों के लिए 6,411 उम्मीदवार दौड़ में बने हुए हैं।

24 मार्च को तीन नगर निगमों सहित 109 नगर निकायों के लिए मतदाताओं को वोट डाले जाएंगे। एसईसी के अनुसार, नामांकन पत्र वापस लेने के बाद, 569 उम्मीदवार अध्यक्ष या महापौर के लिए दौड़ रहे हैं, जबकि 5,842 उम्मीदवार पार्षद या पार्षद के लिए दौड़ रहे हैं।

चुनाव आयोग के अनुसार, 102 उम्मीदवारों ने अध्यक्ष और महापौर के पदों के लिए अपनी बोली वापस ले ली, जबकि 539 लोगों ने पार्षद और पार्षद के लिए चुनाव से बाहर होने का विकल्प चुना।

निर्वाचन आयोग ने जिलाधिकारियों और सह कलेक्टरों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि 22 मार्च को होने वाले नगर निकाय चुनावों के लिए जारी प्रचार मतदान से 48 घंटे पहले शाम 5 बजे. बजे बंद हो जाए। नियमों के अनुसार, मतदान से पहले 48 घंटे की अवधि के दौरान कोई भी किसी भी मतदान क्षेत्र में किसी भी सार्वजनिक सभा को बुला, आयोजित या उपस्थित नहीं कर सकता है।

सभी जिला कलेक्टरों को लिखे पत्र में, एसईसी सचिव आरएन साहू ने कहा कि सार्वजनिक बैठकों और प्रचार को 22 मार्च को शाम 5 बजे तक समाप्त कर दिया जाना चाहिए.।

सवारी को लेकर हुआ भयंकर विवाद, पेड़ पर चढ़कर फांसी लगाने लगा ई-रिक्शा ड्राइवर और फिर...

IPL 2022: अगर बीच टूर्नामेंट में किसी को कोरोना हो गया, तो क्या होगा ? BCCI ने बदले नियम

बड़ा हादसा! अचानक गिरी फैक्टरी की दीवार, और बिछ गई मजदूरों की लाशें

 

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -