उमर अब्दुल्ला ने दाखिल किया नामांकन, बड़गाम सीट से आज़मा रहे किस्मत

उमर अब्दुल्ला ने दाखिल किया नामांकन, बड़गाम सीट से आज़मा रहे किस्मत
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आगामी विधानसभा चुनाव में बडगाम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए अपना दूसरा नामांकन दाखिल किया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस की ओर से अब्दुल्ला की उम्मीदवारी की पुष्टि करते हुए यह घोषणा की गई।

आगा रूहुल्लाह मेहदी, आगा महमूद, पार्टी कोषाध्यक्ष शम्मी ओबेरॉय और प्रांतीय सचिव शौकत मीर सहित वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ अब्दुल्ला ने महत्वपूर्ण राजनीतिक गतिविधियों के बीच अपना नामांकन दाखिल किया। लोगों को दिए गए अपने संक्षिप्त संबोधन में, उन्होंने अपनी पहचान को पुनः प्राप्त करने और भाजपा द्वारा पेश की गई चुनौतियों के लिए तैयार रहने की आवश्यकता पर जोर दिया, जिसके बारे में उनका दावा है कि वह उनके वोट आधार को विभाजित और कमजोर करने का प्रयास करेगी। इससे पहले, अब्दुल्ला ने अपने पारंपरिक गढ़ गंदेरबल से नामांकन दाखिल किया था। एक भावनात्मक अपील में, उन्होंने कहा था, "मेरा सम्मान, मेरी पगड़ी आपके हाथों में है।"

2014 के विधानसभा चुनावों में अब्दुल्ला ने बीरवाह निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की। ​​हालांकि, 2024 के लोकसभा चुनावों में उन्हें बारामुल्ला से निर्दलीय उम्मीदवार इंजीनियर राशिद ने हराया। शुरुआत में अब्दुल्ला ने कहा था कि वह विधानसभा चुनावों में हिस्सा नहीं लेंगे, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अपना फैसला बदल दिया। एक साक्षात्कार में, उन्होंने अपने रुख में बदलाव के बारे में बताते हुए कहा, "अगर मुझे लगता है कि मैं नेशनल कॉन्फ्रेंस का नेता हूं, तो मुझे नेतृत्व करना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा कि यह सुझाव देना "पाखंड" होगा कि लोगों को एक ऐसी विधानसभा के लिए वोट देना चाहिए जिस पर वह खुद विश्वास नहीं करते। अपनी खामियों के बावजूद, अब्दुल्ला ने तर्क दिया कि विधानसभा अभी भी मौजूदा स्थिति की तुलना में एक बेहतर मंच है और जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा बहाल करने में भूमिका निभा सकती है। 90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होने हैं, जबकि मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

शिवराज सिंह ने किया आंध्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, दिया मदद का भरोसा

हिन्दुओं के पक्ष में बोलना कांग्रेस मंत्री को पड़ा भारी, पार्टी विधायकों ने ही घेरा

राजीव से अधिक दिमागदार हैं राहुल गांधी, उनमे PM बनने के सभी गुण- सैम पित्रोदा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -