एकादशी पर जरूर अपनाएं तुलसी से जुड़ा ये उपाय, मां लक्ष्मी हो जाएंगी प्रसन्न

एकादशी पर जरूर अपनाएं तुलसी से जुड़ा ये उपाय, मां लक्ष्मी हो जाएंगी प्रसन्न
Share:

वर्ष में तकरीबन 24 एकादशी आती हैं तथा प्रत्येक महीने में 2 एकादशी आती हैं। जून महीने की पहली एकादशी यानी अपरा एकादशी का व्रत 2 जून को रखा जाएगा। ज्येष्ठ कृष्ण एकादशी को अपरा एकादशी या अचला एकादशी के नाम से जाना जाता है। इस दिन श्रीहरि एवं माता लक्ष्मी की उपासना की जाती है। वही इस एकादशी का पालन करने से मनुष्य को गलतियों की क्षमा प्राप्त होती है, झूठ बोलने के पाप और पाखंड से क्षमा प्राप्त होती है। 

कहा जाता हैं अपरा एकादशी के माता तुलसी की उपासना भी करनी चाहिए एवं तुलसी से जुड़े उपाय भी करने चाहिए। अपरा एकादशी के दिन तुलसी की पूजा करते वक़्त दीपक अवश्य जलाना चाहिए। साथ ही प्रभु श्री विष्णु के मंत्रों का जाप भी करें। इसके अतिरिक्त अपरा एकादशी के दिन तुलसी की पूजा के चलते पौधे की 11 बार परिक्रमा करें। इस एक उपाय से परिवार की सभी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। 

अपरा एकादशी के दिन प्रभु श्री विष्णु की विधि विधान से उपासना करें। पूजा के पश्चात् भोग में तुलसी के पत्ते अवश्य डालें। इससे प्रभु श्री विष्णु आपकी हर मनोकामना पूरी करेंगे। अपरा एकादशी के दिन माता तुलसी को लाल चुनरी अवश्य बांधनी चाहिए। इससे दांपत्य जीवन में आ रही परेशानी दूर हो जाएगी एवं रिश्तों में मिठास आएगी। 

जून में इन राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें, होने जा रहा है नक्षत्र परिवर्तन

ब्राह्मण या गरीब... किसे दान देना है सही?

दक्षिण दिशा में भूलकर भी ना रखें ये चीज, घर में कभी नहीं रहेगी बरकत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -