यूरोप हजारों पाकिस्तानियों को वापस भेजेगा

यूरोप हजारों पाकिस्तानियों को वापस भेजेगा
Share:

इस्लामाबाद: संघीय गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने सोमवार को पंजाब हाउस में प्रवासन के लिए यूरोपीय संघ (ईयू) के आयुक्त से मुलाकात की और यूरोपीय देशों से पाकिस्तानियों के निर्वासन के मुद्दे पर चर्चा की. बैठक के दौरान दोनों पक्षों ने भविष्य में यूरोप में पाकिस्तानी नागरिकों को एक व्यापक प्रणाली के तहत उनके देश पाकिस्तान भेज दिए जाने पर सहमति हुई. 

श्री अवरमोपोलोस आंतरिक मंत्री यूरोपीय संघ ने आश्वासन दिया की पाकिस्तान की चिंताओं को अपने नागरिकों के निर्वासन से पहले खत्त्म कर दिया जाएगा. यूरोप निर्वासत पाकिस्तानी नागरिको को उनके देश वापस भेज दिया जाएगा, जिसके तहत जल्द ही दोनों पक्षों के बीच एक प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक में अंतिम रूप दिया जाएगा, दोनों पक्षों ने आतंकवाद, मानव तस्करी और इस्लामोफोबिया को रोकने की जरूरत पर बल दिया.

निसार ने कहा की अवैध दस्तावेजों पर यूरोपीय देशों में जाने वाले पाकिस्तानियों केवल आव्रजन कानूनों के तहत निर्वासित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि उग्रवादी गतिविधियों में भागीदारी के आरोपों में पाकिस्तानी नागरिकों का निर्वासन बुनियादी मानव अधिकारों का उल्लंघन है.

निर्वासन पर कार्यान्वयन पाकिस्तान और यूरोपीय संघ के बीच छह साल पहले किए कानून खामियों के पूरी तरह से हट जाने तक ख़ारिज रहेंगे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान यूरोप से निर्वासित अपने नागरिक के किसी भी नागरिक की वापस नहीं करेगा जब तक उग्रवादी गतिविधियों में उसकी संलिप्तता का निर्विवाद सबूत पेश नहीं किया जाता.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -